जरूरी खबर: घरेलू LPG Cylinder बुक कराने के लिए डायल करें नया नंबर, पुराने पर नहीं होगी बुकिंग

Highlights

इंडेन ने जारी किया ये नया नंबर

सिलेंडर बुक कराने के जानिए ये 4 तरीके

वाटसएप भी बुक होगी अब रसोई गैस

By: Rahul Chauhan

Published: 28 Oct 2020, 10:22 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। अगर आप इंडेन एलपीजी के ग्राहक हैं और आपके मोबाइल पर गैस की बुकिंग के लिए पुराना नंबर फीड है तो उसको बदल लीजिए। आगामी 1 नवंबर से इंडेन की गैस रिफलिंग के लिए नया नंबर डायल करना होगा। दरअसल, इंडेन के ग्राहक अब पुराने नंबर पर गैस बुक नहीं करा सकते। इंडेन ने अपने ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर नया नंबर भेजा है। इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं। वैसे सिलेंडर बुक कराने के लिए चार तरीके हैं।

इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर के यहां जाकर, दूसरा अपने मोबाइल नंबर से कॉल करके, तीसरा ऑन लाइन और चौथा कंपनी द्वारा दिए गए वाट्सएप नंबर से। सबसे आसान तरीका अपने नंबर से कंपनी द्वारा दिए नंबर पर कॉल करने वाला है। अगर आप इंडेन के ग्राहक हैं तो अब आप नए नंबर 7718955555 पर कॉल कर गैस बुक करा सकते हैं। या फिर दूसरा आसान तरीका है व्हाट्सअप का। अपने वाट्सएप मैसेंजर पर रिफिल टाइप कर उसे 7588888824 पर भेज दें। ध्यान रहे आपका वाट्सएप नंबर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर हो।

बता दें एक नवंबर को एलपीजी घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है। रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी में पिछले एक साल में लगातार कटौती किए जाने से इस दौरान सब्सिडी वाला सिलेंडर 100 रुपए महंगा हो गया है और अब सब्सिडी शून्य हो गई है।

मेरठ में इंडेन गैस डिस्ट्रीब्यूटरों का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर में पिछले साल जुलाई में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर का बाजार मूल्य यानी बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 637 रुपए था, जो अब घटकर 594 रुपए रह गया है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑइल कॉपोर्रेशन ने अपनी वेबसाइट पर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत के बारे में जानकारी देनी बंद कर दी है। एक साल पहले तक उसकी वेबसाइट पर इसकी जानकारी उपलब्ध होती थी।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned