scriptप्रियम गर्ग की कप्तानी पर खुश हुए पिता, कहा- विश्व कप के साथ लौटेगी भारतीय टीम | Indian captain Priyam Garg praised his bowlers and batsmen | Patrika News

प्रियम गर्ग की कप्तानी पर खुश हुए पिता, कहा- विश्व कप के साथ लौटेगी भारतीय टीम

locationमेरठPublished: Feb 05, 2020 03:36:53 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की पाकिस्तान पर जीत
भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों की तारीफ की
मेरठ के भामाशाह पार्क मैदान के प्रशिक्षु प्रियम का दक्षिण अफ्रीका में डंका

 

meerut
मेरठ। आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2020 (ICC U19 World Cup) में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। पाकिस्तान को दस विकेट से पराजित करने के बाद कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की है। मेरठ के भामाशाह पार्क के प्रशिक्षु रहे कप्तान प्रियम गर्ग की अगुवाई में भारतीय जीत के बाद शहर में भी जश्न मना।
यह भी पढ़ेंः ICC U19 World Cup: भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद सहवाग ने कही बड़ी बात, ताजा हो गया पुराना इतिहास

प्रियम के पिता नरेश गर्ग ने कहा कि वह मैच तो नहीं देख सके, लेकिन इस जीत से दिल खुश हो गया। अब यही प्रार्थना है कि भारतीय टीम के साथ प्रियम विश्वकप लेकर लौटे। प्रियम के कोच संजय रस्तोगी ने भी प्रियम की कप्तानी को लेकर प्रशंसा की। उनका कहना है कि वह मैदान में कुछ न कुछ सीखता है उसे करने की कोशिश करता है। पाकिस्तान के खिलाफ उसने शानदार कप्तानी की।
यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध की आड़ में PFI ने वेस्ट यूपी में भड़काई थी हिंसा, 40 से ज्यादा आरोपियों पर कड़ी निगाह

विश्वकप के सेमीफाइनल में भारतीय जीत के बाद कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि उनकी टीम जो हासिल करने आई है उसकी तरफ उन्होंने एक और कदम बढ़ाया है। मैच के बाद कहा कि हम खुश हैं कि जब हमने शुरुआत की थी तो हमारा जो लक्ष्य था हमने उसकी तरफ एक ओर कदम बढ़ाया है। मैं चाहता हूं कि हम वही प्रक्रिया दोहराएं जिस पर अब तक चलते आए हैं। हमें फाइनल को एक अन्य मैच की तरह खेलना होगा। भारतीय कप्तान ने कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा और आकाश सिंह की भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी की सराहना की।
यह भी पढ़ेंः सर्दी के बाद अब गर्मी भी पड़ेगी भयंकर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है, क्योंकि हमारे सभी तेज गेंदबाज नियमित रूप से 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। स्पिनर भी अच्छी लाइन-लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। प्रियम ने सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की भी तारीफ की, जिन्होंने पहले विकेट के लिए 176 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, वे पिछले एक साल से ऐसा कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो