scriptRussia Ukraine War : रुसी हमले में भारतीय छात्र की मौत के बाद परिजनों की बढ़ी चिंता,सरकार पर विपक्ष का हमला | Indian student killed in Russian attack in Ukraine | Patrika News

Russia Ukraine War : रुसी हमले में भारतीय छात्र की मौत के बाद परिजनों की बढ़ी चिंता,सरकार पर विपक्ष का हमला

locationमेरठPublished: Mar 01, 2022 04:05:39 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Russia Ukraine War यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां रुस ने यूक्रेन पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं। वहीं भारतीय छात्रों की भारत वापस आने की मुश्किलें और अधिक बढ़ती जा रही है। रुसी हमले में भारतीय छात्र के मारे जाने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के परिजनों की मुश्किलें और अधिक बढ़ गई हैं।

Russia Ukraine War : रुसी हमले में भारतीय छात्र की मौत के बाद परिजनों की बढ़ी चिंता,सरकार पर विपक्ष का हमला

Russia Ukraine War : रुसी हमले में भारतीय छात्र की मौत के बाद परिजनों की बढ़ी चिंता,सरकार पर विपक्ष का हमला

Russia Ukraine War रुस और यूक्रेन में हो रहे युद्ध के बीच फंसे भारतीय छात्रों को लेकर एक ओर जहां उनके परिजन चिंतित हैंं। वहीं दूसरी ओर अब सरकार भी विपक्ष के निशाने पर आ चुकी है। बता दें यूक्रेन में आज एक भारतीय छात्र की रुसी हमले में मौत हो गई। जिसके बाद से परिजन और अधिक परेशान हो गए हैं। बता दें कि आज यूक्रेन के ख़ारकीव सिटी में भारतीय छात्र नवीन कुमार की रूसी हमले में मौत हो गई। विदेश मंत्रालय ने की भारतीय छात्र नवीन कुमार के मौत की पुष्टि की है। नवीन कर्नाटक के रहने वाले थे और वे खाना लेने के लिए बाहर निकले थे। इसी दौरान रुस ने हवाई हमला कर दिया। जिसमें उनकी मौत हो गई।
इसको लेकर मेरठ व्यापार संघ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस बुलाने की मांग की है। वहीं भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत के बाद अब विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेसी नेता और प्रदेश मीडिया प्रभारी अभिमन्यु त्यागी ने कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश से भारतीय धरोहर और भगवान की मूर्ति वापस लाने की बात करते हैं। वहीं दूसरी ओर यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए कोई ठोस कदम केद्र सरकार द्वारा नहीं उठाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़े : Russia Ukraine War Updates: बेसमेंट में कट रही भारतीय छात्रों की रातें,धमाकों से गूंज रहा यूक्रेन

उन्होंने कहा कि अब भी प्रधानमंत्री भारतीय छात्रों को यूक्रेन से वापस लाने की कोई ठोस योजना बनाने के बजाए चुनाव में भाषण बाजी में व्यस्त हैं। ये समय राजनीति या अपनी शेखी बताने का नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय छात्र के मारे से जाने से इसका सभी को दुख है। वहीं रालोद के वरिष्ठ नेता राजकुमार सांगवान ने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में बहुत अंतर है। यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर रालोद श्रद्धांजलि अर्पित करती है। वहीं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से इस चीज की मांग करती है कि जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने की ठोस व्यवस्था की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो