scriptRussia Ukraine War Updates: बेसमेंट में कट रही भारतीय छात्रों की रातें,धमाकों से गूंज रहा यूक्रेन | Indian students in Ukraine are spend night in basement | Patrika News

Russia Ukraine War Updates: बेसमेंट में कट रही भारतीय छात्रों की रातें,धमाकों से गूंज रहा यूक्रेन

locationमेरठPublished: Feb 28, 2022 05:55:06 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Russia Ukraine War Updates यूक्रेन में अब भी देश के विभिन्न हिस्सों के छात्र वहां पर फंसे हुए हैं। रुस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के चलते हालात काफी भयावह हो गए हैं। यूक्रेन में भारतीय छात्र बेसमेंट में रातें काट रहे हैं। यूक्रेन में फंसे छात्रों को न तो ठीक से खाना मिल रहा है और न उनको अन्य मूलभूत सुविधाएं।

Russia Ukraine War Updates: बेसमेंट में कट रही भारतीय छात्रों की रातें,धमाकों से गूंज रहा यूक्रेन

Russia Ukraine War Updates: बेसमेंट में कट रही भारतीय छात्रों की रातें,धमाकों से गूंज रहा यूक्रेन

Russia Ukraine War Updates यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को बेसमेंट में रखा गया है। जहां पर उनको एक समय खाना दिया जा रहा है। वहीं रात और दिन में किसी भी समय लाइट नहीं रहती है। दिन में मात्र कुछ घंटों के लिए ही लाइट की सप्लाई की जा रही है। जिले के खरखौदा ब्लाक के गांव पांची की तमन्ना त्यागी इस समय यूक्रेन में हैं। तमन्ना ने बताया कि वह अपने अन्य साथियों के साथ पोलैंड बॉर्डर पार कर वहां तक पहुंच गए थे।
इसकी जानकारी तमन्ना से सुबह चार बजे कॉल करके अपने परिजनों को दी। उसने बताया कि वो सब सुरक्षित है। उसने बताया कि करीब 30 किमी का सफर पैदल तय करके वो कड़ाके की ठंड में बार्डर पर पहुुचे। वहीं लौटी गांव के वसीम और अब्दुल्ला भी पोलैंड बॉर्डर पर रहे। लेकिन पोलैड से कोई व्यवस्था नहीं मिलने परे वो सब वापस यूक्रेन लौट आए हैं। जहां पर वे अपने विश्वविद्यालय के बेसमेंट में हैं। बेसमेंट के भीतर करीब 500 भारतीय छात्र हैं। सभी लोग भयभीत हैं।
यह भी पढ़े : Russia Ukraine War : युद्ध से सहमा स्मार्टफोन और इलेक्ट्रानिक बाजार,आसमान पर पहुंचेगे चिपसेट के दाम

छात्रों ने अपने परिजनों को बताया कि उनके आसपास धमाकें की आवाजे सुनाई दे रही है। फायरिंग के साथ ही रूसी आर्मी ने गैस की सप्लाई को बंद कर दिया है। उसके बाद से ही उनको मात्र एक समय ही खाना मिल रहा है। वहीं एक अन्य छात्र ने बताया कि उनको रोमाडिया बार्डर पर पहुंचाया गया। लेकिन वहां से पर काफी परेशानी के बाद उनको भीतर लिया गया है। किठौर उरूज उर्फ फातिमा भी रोमानिया बॉर्डर पर फंसी हुई है। अब्दुल खालिक यूक्रेन के धनीपरो शहर में बेसमेंट में अपनी जान अन्य लोगों के साथ बचाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो