script

Kanwar Yatra 2022: हाइवे पर उमड़ा आस्था का सैलाब, हरिद्वार से दिल्ली तक केसरिया हुआ एनएच 58

locationमेरठPublished: Jul 24, 2022 07:26:46 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Kanwar Yatra 2022 इस समय हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक कांवड़ियों का सैलाब उमड़ रहा है। पूरा एनएच 58 इस समय कांवड़ियों के हवाले हैं। हरिद्वार से दिल्ली तक केसरिया सैलाब दिखाई दे रहा है। उत्तराखंड और मेरठ मंडलायुक्त से मिली जानकारी के अनुसार इस समय हरिद्वार दिल्ली हाइवे एनएच 58 पर करीब दो करोड़ कांवड़ियां गंगा जल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है। मंजिल सबकी अपनी अलग—अलग भले ही हो लेकिन भक्ति और श्रद्धा सभी की एक है।

Kanwar Yatra 2022: हाइवे पर उमड़ा आस्था का सैलाब, हरिद्वार से दिल्ली तक केसरिया हुआ एनएच 58

Kanwar Yatra 2022: हाइवे पर उमड़ा आस्था का सैलाब, हरिद्वार से दिल्ली तक केसरिया हुआ एनएच 58

Kanwar Yatra 2022 बोल बम! बम!बम के जयकारे के साथ कांवड़ियों का सैलाब अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है। शिव के जयकारों के साथ इस समय हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक पूरा हाइवे एनएच 58 शिवभक्त के उत्साह और भगवा रंग में रंगा हुआ है। हरिद्वार से कांवड़ में गंगाजल भरकर शिवभक्त अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। इस समय चारों तरफ का वातावरण शिवमय हो गया है। हाईवे पर कांवड़ियों की आस्था का सैलाब दिखाई दे रहा है। कांवड़ियों की संख्या दो दिन के भीतर तेजी से वृद्धि हुई है। एनएच 58 पर धार्मिक धुनों पर नाचते-गाते शिवभक्त कांवड़ियों को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर ग्रामीणों और शहरवासियों की भीड़ उमड़ रही है।

मेरठ से गाजियाबाद तक कांवड़ियों की कतारें टूटने का नाम नहीं ले रही है। पिछले तीन दिन से हाइवे पर नजारा केसरिया बाने में लिपटा अति मनमोहक लग रहा है। रात के समय तो एक से एक सुंदर कांवड़ की झांकी को देखते ही मन प्रसन्न हो जाता है। रात में शिव के धार्मिक धुनों पर रंगबिरंगी जगमगाती कांवड़ से निकली रोशनी आसमान में भी अदभुद चमक बिखेरती है। कांवड़ शिविर में औघड़दानी के भक्तों की सेवा में हर कोई जुटा है। पुलिस प्रशासन से लेकर आम आदमी तक कांवड़ियों की सेवा में तत्पर दिखाई दे रहे हैं।
यह भी पढ़े : Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ चोरी होने पर फूट-फूटकर रोया कांवड़िया, फिर जान देने के लिए कूद गया गंगनहर में

हाइवे पर लगे लगे कांवड़ शिविरों में श्रीशिव-पार्वती, मां दुर्गा और श्रीराधा-कृष्ण सहित अनेकों देवी-देवताओं की झांकियों को देख लोग मोहित हो रहे हैं। इनमें कलाकार अपनी कला से मनमोहक छटा बिखेर रहे हैं। इन झांकियों को देखने के लिए लोग उत्सुक हैं। हाइवे एनएच 58 पर लगातार बढ़ी कांवड़ियों की संख्या से पूरा वातावरण शिवमय हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो