आबकारी विभाग का इंस्पेक्टर 65 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

  • विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा
  • ठेकेदार से मांग रहा था रिश्वत
  • थाना कोतवाली के सुपुर्द किया

By: shivmani tyagi

Updated: 21 Dec 2020, 11:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news) आबकारी विभाग ( Excise department ) में विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस टीम ने मेरठ में रिश्वत लेते हुए एक इंस्पेक्टर को दबोचा है। आबकारी विभाग में तैनात इस इंस्पेक्टर का नाम अतुल कुमार श्रीवास्तव है। इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव को विजिलेंस टीम ने 65000 की रिश्वत लेते हुए दबोचा है।

यह भी पढ़ें: बिजनाैर में खुदाई के दाैरान मजदूर काे मिला 'हीरा' फिर हाे गया विवाद थाने पहुंचा मामला

आरोपी को विजिलेंस टीम ने पकड़कर कोतवाली थाना पुलिस ( Meerut Police ) को सौंप दिया है। आबकारी इंस्पेक्टर ठेकेदार से रिश्वत मांग रहा था। विजिलेंस टीम ने ईव्ज चौराहे पर स्थित आबकारी विभाग से इंस्पेक्टर को पकड़ा। कोतवाली थाना पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोपी इंस्पेक्टर अतुल कुमार श्रीवास्तव से पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार आबकारी इंस्पेक्टर काफी दिनों से एक ठेकेदार को परेशान कर रहा था। ठेकेदार के अनुसार इंस्पेक्टर उससे रिश्वत मांग रहा था। ठेकेदार ने जब रिश्वत देने से मना किया तो इंस्पेक्टर अतुल ने उसको जेल भेजने की धमकी दी। इस पर ठेकेदार ने विजिलेंस ऑफिस संपर्क किया। इसके बाद विजिलेंस टीम ने अपना जाल बिछाया। विजिलेंस टीम ने ठेकेदार को रंग लगे नोट दिए। इसके बाद ठेकेदार ने इंस्पेक्टर अतुल को फोन किया जिस पर इंस्पेक्टर ने ठेकेदार को आबकारी ऑफिस में रिश्वत देने के लिए बुलाया।

यह भी पढ़ें: बिहार का मुंगेर बनता जा रहा वेस्ट यूपी का ये महानगर, फिर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा

आबकारी ऑफिस पहुंचे ठेकेदार ने जैसे ही इंस्पेक्टर को रिश्वत के रुपए दिए उसी समय विजिलेंस की टीम ने उसको दबोच लिया। इंस्पेक्टर का हाथ धुलवाया तो उसके हाथों से नोटों में रंग लगा निकलने लगा। नोट भी उसी सीरीज के निकले जो ठेकेदार ने इंस्पेक्टर को दिए थे। इसके बाद विजिलेंस टीम ने इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े जाने से विभाग में हड़कंप मच गया है। कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned