रात में बाइक पर निकले IPS ऑफिसर, नहीं पहचान पाई पुलिस, जानिये फिर क्या हुआ

Highlights

-पुलिस की मुस्तैदी जांचने के लिए उतरे सड़क पर

-अधिकांश लोग नहीं पहचान पाए आईपीएस को

-मेरठ कैंट सीओ के पद पर तैनात हैं आईपीएस

By: Rahul Chauhan

Published: 15 Sep 2020, 11:32 AM IST

मेरठ। मुंह पर मास्क, टी-शर्ट और जींस पहनकर बाइक पर अपनी पुलिस की मुस्तैदी जानने के लिए रात में सड़क पर जब ये आईपीएस अधिकारी सड़क पर उतरा तो कोई पहचान नहीं पाया। एक जगह जब कुछ पुलिसकर्मियों ने बाइक पर जा रहे इस आईपीएस को रोका और बाइक के कागज दिखाने की बात की। बाइक सवार आईपीएस ने पुलिसकर्मियों से उनके डयूटी रजिस्टर के बारे में पूछा तो उनके होश उड़ गए। पुलिस कर्मी अपने अधिकारी को पहचान नहीं सके।

दरअसल, रात 11 बजे से 11:30 बजे तक ये आईपीएस ईरज राजा मेरठ की सड़क पर घूमकर पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी देख रहा। बाइक से सड़क पर निकले इस आईपीएस का चेकिंग का यह तरीका महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस आईपीएस अधिकारी का नाम है ईरज राजा जो कि सीओ कैंट हैं।

आईपीएस ईरज राजा का कहना है कि क्षेत्र में कई ऐसी घटनाएं प्रकाश में आई हैं जहां हाईटेक बाइक सवार महिलाओं के साथ चेन स्नैचिंग और लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसे में बाइक पर सवार होकर चेकिंग करने के पीछे उनका यही मकसद था कि क्या रात में पुलिस उनकी चेकिंग करती हैं या नहीं। ईरज राजा ने कहा कि आने वाले दिनों में वो बाइक और साइकिल पर भी ऐसे ही औचक निरीक्षण करते रहेंगे।

बाइक पर क्षेत्र की पुलिस की चेकिंग के दौरान आईपीएस ईरज राजा ने फोन पर इंस्पेक्टर सदर को हिदायत देते हुए कहा कि इलाके की व्यवस्था ठीक नहीं है। इसको ठीक किया जाए। उन्होंने बताया कि यह सबसे अच्छी बात है कि कुछ पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और पूरी पूछताछ की। ईरज राजा ने कहा कि अभी पुलिस को और चुस्त होने की जरूरत है। वे इसी तरह से रात में बाइक पर और साइकिल पर निकलकर अपनी पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी और चेकिंग प्वांइट को जाचने और परखने का काम करेंगे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned