IPS अधिकारी की भांजी को बनाया बंधक, दिल्ली से आया फोन तो दौड़ पड़ी पुलिस

Highlights:

-दिल्ली आईबी में तैनात है आईपीएस अधिकारी

-मेरठ में हुई थी भांजी की शादी

-ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप

By: Rahul Chauhan

Published: 26 Nov 2020, 10:06 AM IST

मेरठ। आईपीएस की भांजी को मेरठ में बंधक बनाने की सूचना जैसे ही दिल्ली से मिली तो पुलिस अधिकारी तुरंत सतर्क हो गए। जानकारी थाना पुलिस को लगी तो कई गाडियां मौका-ए-स्थल की ओर दौड़ पड़ीं। लेकिन जब पुलिस कर्मियों ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की तो मामला पारिवारिक निकला। आरोप है कि आईपीएस की भांजी को उसके ससुरालियों ने बंधक बनाया हुआ था। जिसे पुलिस ने मुक्त कराकर उसके परिजनों के हवाले कर दिया। युवती अपने परिजनों के साथ दिल्ली भेज दी गई ।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का फैसला, यूपी में 6 महीने तक एस्मा लागू, हड़ताल करने वाले कर्मचारी जाएंगे जेल

दरअसल, दिल्ली आईबी कार्यालय में तैनात आईपीएस की भांजी की शादी नौचंदी थाना क्षेत्र के सम्राट पैलेस निवासी एक व्यापारी के साथ हुई थी। आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से युवती को ससुराल पक्ष के लोग परेशान कर रहे थे। इस संबंध में महिला ने अपने परिजनों को फोन पर सूचना भी दी थी। ससुरालियों ने युवती का घर से बाहर निकलना बंद कर दिया गया था और फोन भी ससुरालियों ने कब्जे में ले लिया था। किसी तरह से युवती ने अपने भाई को इस बात की सूचना दी। बाद में महिला के भाई ने दिल्ली आईबी कार्यालय में तैनात अपने आईपीएस मामा को जानकारी दी और मदद मांगी।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री का दावा, यूपी में कोरोना टीकाकरण सिस्टम तैयार, 15 दिसंबर तक कमियां होंगी पूरी

आईपीएस अधिकारी ने मेरठ एसएसपी अजय साहनी से इस प्रकरण में फोन पर बात की। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर महिला के परिजनों के साथ पुलिस फोर्स सम्राट पैलेस कॉलोनी पहुंची और महिला को बंधन मुक्त कराया गया। इस दौरान महिला पुलिस भी साथ थी और वीडियोग्राफी कराई गई। महिला और उनके परिजनों को नौचंदी थाने लाया गया। यहां से महिला को परिजनों को सौंप दिया। इस बारे में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि दिल्ली से एक अधिकारी का फोन उनके पास आया था। जिसमें उन्होंने अपनी भांजी को उसके ससुराल में बंधक बनाने की जानकारी दी थी। थाना पुलिस ने युवती को छुड़ाकर दिल्ली भेज दिया है। मामला पारिवारिक है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned