VIDEO: भारत में घूमने आए र्इरानी दंपती के सीमेंट का भाव पूछते ही व्यापारियों ने की मारपीट आैर लूटपाट, फिर यह हुआ...

Sanjay Kumar Sharma | Publish: May, 04 2019 01:41:30 PM (IST) | Updated: May, 04 2019 02:31:40 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

र्इरान का व्यापारी परिवार के साथ आया था दो मर्इ को भारत घूमने

मारपीट आैर लूटपाट की सूचना पर पुलिस प्रशासन हुआ चौकन्ना

भारत से बेहद लगाव रखता र्इरान का दंपती, पुलिस सुरक्षा में छुड़वायाा

मेरठ। मेरठ में ईरान देश के दंपती के साथ लोगों ने ऐसा किया कि पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र की सैनिक विहार कालोनी के पास ईरानी दंपति के साथ मेरठ के व्यापारियों ने मारपीट व लूटपाट की। मामले की गूंज लखनऊ व दिल्ली तक पहुंची। ऊपर से आए फोन पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मारपीट के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ेंः भाजपा के फायरब्रांड नेता ने कहा- देश में बुर्का तुरंत बैन होना चाहिए

सीमेंट के भाव पूछने पर मारपीट

ईरान के तेहरान शहर के मोहरादर्श निवासी अकबर खुशनवाज कपड़ा व्यापारी हैं। वह पत्नी ताहिरा, पुत्र अजीजी और दोस्त जैबाद के साथ दो मई को घूमने के मकसद से भारत आए थे। शुक्रवार को होंडा सिटी कार लेकर वे दिल्ली से हरिद्वार घूमने के लिए निकले। मेरठ-करनाल हाईवे पर सैनिक विहार कालोनी के पास शिव ट्रेडर्स पर सीमेंट का भाव पूछने के लिए रुक गए। आरोप है कि दुकानदार ड्रीम सिटी निवासी अतुल त्यागी ने सीमेंट का भाव बताने की बजाय अपने पार्टनर पंकज कुमार व अन्य साथियों को बुला लिया और ईरानी नागरिकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। नागरिकों से ईरान की करेंसी छीनने का प्रयास भी किया। आरोप है कि बीच-बचाव को आई पत्नी व दोस्त के साथ भी उक्त लोगों ने मारपीट की। अकबर का आरोप है कि मारपीट में उसकी पत्नी ताहिरा की सोने की अंगूठी टूटकर गिर गई तथा आरोपितों ने उसका सोने का ब्रेसलेट लूटने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। पुलिस ने अतुल व पंकज के खिलाफ लूटपाट व मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया तथा ईरानी नागरिकों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा। दूसरे पक्ष की ओर से भी बाद में तहरीर दी गई।

यह भी पढ़ेंः अगले दो दिनों में होगी अच्छी बारिश, मौसम वैज्ञानिकों ने कहा- इन इलाकों में दिखेगा ज्यादा असर

ठगी करने वाले समझ लिए थे

वहीं व्यापारी अतुल त्यागी व उनके पार्टनर पंकज कुमार का कहना है कि कुछ दिन पहले विदेशी नागरिक उनके पास आए थे। उक्त ईरानी नागरिकों की तरह ही उन्होंने विदेशी करेंसी दी थी। इसे बदलकर लाने के नाम पर 17 हजार रुपये की ठगी कर आरोपित फरार हो गए थे। उन्हें शक हुआ कि वे पूर्व में ठगी करने वाले हैं या उस गिरोह के सदस्य हैं। व्यापारियों ने लूटपाट की घटना से साफ इनकार किया।

अमिताभ आैर गोविंदा के हैं फैन

अपने साथ हुई घटना से ईरानी दंपती हतप्रभ हैं। वह ठीक-ठाक हिंदी बोल रहे थे। पुलिस को घटना की जानकारी हिंदी में दी। यहां तक कि ग्रामीणों से भी हिंदी में ही बात की। दंपती की थाने में दोनों आरोपितों से काफी बहस भी हुई। अकबर खुशनवाज ने बताया कि वे भारत से प्यार करते हैं और हिंदी फिल्म देखने का भी शौक है। अमिताभ बच्चन और गोंविदा के फैन हैं। अकबर ने बताया कि पत्नी घर में भारतीय परिधान पहनना पसंद करती है। उन्हें उत्तराखंड के बाद मुंबई में फिल्मी कलाकारों को देखने भी जाना था। ईरानी दंपती ने अपना पासपोर्ट दिखाया तो उस पर पिछले वर्ष 19 मई 2018 को भारत आने की तिथि अंकित थी। दूसरी बार आने तिथि 2 मई 2019 अंकित थी। इससे यह साफ हो गया कि ईरानी नागरिक दो माह पूर्व भारत नहीं आए थे। उन्होंने बताया कि वह कल चौथी बार भारत आए हैं। बाद में ईरानी नागरिक समझौते की बात करने लगे, मगर मामला ऊपर तक पहुंचने के चलते पुलिस ने आनन-फानन में रिपोर्ट दर्ज कर ली आैर र्इरानी दंपती को पुलिस की सुरक्षा में हरिद्वार छुड़वाया गया।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned