scriptताजपोशी: जयंत चौधरी बने रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष | Jayant Chaudhary becomes national president of RLD | Patrika News

ताजपोशी: जयंत चौधरी बने रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

locationमेरठPublished: May 25, 2021 02:34:16 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

rld Jayant Chaudhary Ajit Singh के लिए हुई ऑन लाइन मीटिंग में सर्वसम्मति से हुई ताजपोशी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल मीटिंग में हुआ निर्णय

jayant_chaudhari.jpg

rld Jayant Chaudhary Ajit Singh

पत्रिक न्यूज नेटवर्क

मेरठ. जयंत चौधरी ( Jayant Chaudhary ) की मंगलवार को रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ( National President ) पद पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सर्वसम्मति से ताजपोशी हो गई। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल हुई मीटिंग में सर्वसम्मति से यह निर्णय किया गया। चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था।
यह भी पढ़ें

25 मई को होगी रालोद के नए अध्यक्ष की ताजपोशी, जानिए कौन होंगे नए अध्यक्ष

मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल मीटिंग हुई जिसमें जयंत चौधरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष ( national president of RLD ) बनाने का निर्णय लिया गया। जयंत चौधरी मथुरा से सांसद रह चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की राजनीतिक विरासत अब जयंत चौधरी संभालेंगे। चौधरी चरण सिंह की जयंत चौधरी के रूप में यह तीसरी पीढ़ी है जो राजनीति में सक्रिय है। वेस्ट यूपी में चौधरी परिवार राजनीति के क्षेत्र में अहम भूमिका रखता है। यह अलग बात है कि फिलहाल जयंत चौधरी किसी भी सदन के सदस्य नहीं है। बता दें कि चौधरी अजीत सिंह का हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था जिसके बाद से ही राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद रिक्त था।
संगठन ने दी बधाई
जयंत चौधरी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद रालोद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनको बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। रालोद के वरिष्ठ नेता डॉक्टर राजकुमार सांगवान ने कहा कि जयंत चौधरी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी को नया उर्जावान नेतृत्व मिला है। चौधरी चरण सिंह और चौधरी अजित सिंह के जाने से पार्टी में हुए रिक्त स्थान को भरना मुश्किल है लेकिन जयंत अपने दादा और पिता के राजनैतिक वजूद को मजबूती प्रदान करेंगे। रालोद के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर मैराजुददीन ने कहा कि जयंत के नेतृत्व में पार्टी को एक नया मुकाम हासिल होगा। 2022 का विधानसभा चुनाव पार्टी जयंत के नेतृत्व में लड़ेगी। इससे पार्टी को निसंदेह सफलता प्राप्त होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो