scriptइन अचूक उपायों से मिलेगी मनमाफिक नौकरी, बस ये सावधानी बरतनी होंगी | job ke liye achook upay aur totke | Patrika News

इन अचूक उपायों से मिलेगी मनमाफिक नौकरी, बस ये सावधानी बरतनी होंगी

locationमेरठPublished: Jan 20, 2019 10:06:37 am

Submitted by:

sanjay sharma

बेरोजगारी दूर करने के लिए इन उपायों आैर टोटकों से मिलेगी सफलता
 
 

meerut

इन अचूक उपायों से मिलेगी मनमाफिक नौकरी, बस ये सावधानी बरतनी होंगी

मेरठ। जिन्दगी में हमेशा ही एक अच्छी नौकरी की जरूरत होती है। शिक्षा, ज्ञान आैर अनुभव होते हुए भी आपको मनमाफिक नौकरी नहीं मिल पाती या तरक्की नहीं मिल पाती या फिर नौकरी तलाशते-तलाशते अगर हताश हो गए हैं तो इस हताशा में सच्चे मन से इन उपायों को करके देखेंगे तो आपकाे जरूर सफलता मिलेगी। इन उपायों को करते वक्त सच्ची भावना होनी जरूरी है। दरअसल, यह सब ग्रहों का खेल है। इन अचूक उपायों से ग्रह दोष मुक्त होकर आैर बेरोजगारी से मुक्त हो जाएंगे। ज्योतिषाचार्य डा. ललित गर्ग के अनुसार इन उपायों को करने से निश्चित ही बहुत सफलता मिलती देखी गर्इ है।
यह भी पढ़ेंः नए साल में सोने के भाव में हो गर्इ इतनी बढ़ोतरी, जल्द कर लें खरीदारी, पहुंच सकती इतनी कीमत

इस अचूक उपाय से मिलेगी नौकरी

यदि आप बेरोजगार हैं या नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो शनि देव का आशीर्वाद जरूरी है। इसके लिए शनिवार से शनि देव की पूजा शुरू कर दें। शनिवार को शनि मंदिर जाकर सरसों का दीपक जलाएं आैर सरसों का तेल व काले तिल अर्पित करें। साथ ही रोजाना शनि चालीसा के पाठ के साथ-साथ मंत्र ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का जाप करें। तो निश्चित ही सफलता मिलेगी।
यह भी देखेंः VIDEO: ‘घर की सुंदरता है बेटी, फिर कोख में क्यों मरती बेटी’ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया

यह करने से मिलेगा हनुमान जी का आशीर्वाद

हनुमान जी को संकटमोचक कहा गया है आैर यदि व्यक्ति सच्चे मन से उनकी भक्ति करता है तो वे सारे कष्ट भी दूर कर देते हैं। नौकरी प्राप्त करने के लिए हनुमान जी का यह अचूक उपाय है। 41 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर में जाकर दीपक जलाएं और पहले दिन ही संकटमोचक से अपनी नौकरी लगने की प्रार्थना करें। रोजाना हनुमान जी के चरणों से सिन्दूर लेकर अपने माथे पर तिलक लगाएं। साथ ही अपने घर में पूजा स्थल पर उड़ते हुए हनुमान जी का चित्र या मूर्ति लगाएं आैर उनकी पूजा करें। इंटरव्यू वाले दिन हनुमान चालीसा का पाठ करके जाएं। हनुमान जी आपकी मन की इच्छा जरूर पूरी करेंगे। इसके अलावा इंटरव्यू में जाने से पहले एक नींबू लें। उसके ऊपर चारों दिशाओं में चार लौंग गाड़ दें। इसे लेकर ‘ऊं श्री हनुमंते नम:’ मंत्र का जाप 108 बार करें, इससे ज्यादा बार भी कर सकते हैं। फिर इसे अपने पास रख लें। जब भी इंटरव्यू में जाएं, ऐसा करें और नींबू अपने साथ ले जाएं। नौकरी के साथ वापस लौटेंगे।
यह भी पढ़ेंः राम रहीम को सजा मिलने के बाद आश्रम में फिर हुआ ऐसा काम कि मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

नौकरी पाने के लिए ये उपाय भी करें

– सतनजा (सात तरह के अनाज) मिलाकर अपने ऊपर से सात बार उतारें आैर सुबह के समय पक्षियों को खिलाएं। इससे नौकरी मिलने की अड़चनें दूर होती हैं।
– प्रत्येक महीने के साेमवार को सफेद कपड़े में थोड़े से काले चावल बांधकर मां काली देवी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में चढ़ाएं। इससे मां प्रसन्न होती हैं आैर नौकरी के लिए आपको आशीर्वाद मिलेगा।
– बेरोजगारी के समय में पानी वाले कुएं में थोड़ा दूध डालते रहें। यह करते हुए आपको कोर्इ न देखें आैर किसी को इस बारे में बताएं भी नहीं। यह भी नौकरी पाने का अचूक उपाय है।
– एक नींबू को चार भागों में काटकर सुनसान चौराहे की चारों दिशाआें में एक-एक करके फेंक दें आैर बिना पीछे देखें वापस आ जाएं। यह टोटका महीने के शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन शुरू करके सात दिन तक करें। इससे निश्चित ही सफलता मिलेगी।
– प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध व जल अर्पित करें। साथ में चावल व मीठा भी चढ़ाएं आैर भगवान शिव से नौकरी के लिए प्रार्थना करें। अापको नौकरी जरूर मिलेगी।
– इंटरव्यू वाले दिन सुबह नहाने से पहले पानी में पिसी हुर्इ हल्दी मिला लें। इसके पश्चात पूजा स्थल पर 11 अगरबत्ती जलाकर अपनी मनोकामना को दोहराएं। एेसा करने से मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो