scriptjourney from Delhi to Dehradun will now be completed in just two hours | Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली से देहरादून मात्र दो घंटे में, एक्सप्रेस वे का मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण | Patrika News

Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली से देहरादून मात्र दो घंटे में, एक्सप्रेस वे का मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण

Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस वे का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज लोकार्पण कर दिया। करीब 10 हजार 265 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ ये एक्सप्रेस वे देश के अन्य राष्ट्रीय मार्गों से कई मायनों में काफी अलग है। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था।

मेरठ

Published: December 23, 2021 04:01:04 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. Delhi-Meerut Expressway : आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरठवासियों से किया अपना वादा पूरा किया। हालांकि यह वादा वर्ष 2019 का किया गया था लेकिन इसको पूरा होने में कुछ समय और अधिक लग गया। नितिन गडकरी ने मेरठवासियों से वादा किया था कि वे 2019 में दिल्ली से मेरठ 45 मिनट में पहुंचेगे।
Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली से देहरादून मात्र दो घंटे में, एक्सप्रेस वे का मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण
Delhi-Meerut Expressway : दिल्ली से देहरादून मात्र दो घंटे में, एक्सप्रेस वे का मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण
आज नितिन गडकरी इसी एक्सप्रेस वे पर दिल्ली से चलकर मेरठ पहुंचे। लेकिन उन्होंने मेरठवासियों से किया अपना वादा पूरा जरूर किया। आज सुभारती विश्वविद्यालय में नितिन गडकरी ने एक्सप्रेसवे के दूसरे और चौथे चरण का लोकार्पण किया। उनके साथ केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री और गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि मेरठ को दिल्ली से जोड़ने पर यहां का विकास होगा।
यह भी पढ़े : ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, अब दर्ज होगी FIR

10 हजार 265 करोड़ में बना एक्सप्रेस वे
पहले दिल्ली जाने में चार घंटे लगते थे। अब 45 मिनट लगते हैं। उन्होंने कहा कि इसे 14 लेन बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली से देहरादून दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा। दिल्ली से कटरा छह घंटे और दिल्ली से श्रीनगर पहुंचने में आठ घंटे लगेंगे। उन्होंने देश के पहले ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडिंग सिस्टम (Automatic Number Plate Reading System) का लोकार्पण किया। इसे काशी टोल प्लाजा पर लगाया गया है। वहीं, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर लगे इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Intelligent Traffic Management System) का लोकार्पण भी किया।उन्होेंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब वे मेरठ आए हैं। वे जब पहली बार आए थे तो वेस्ट की हालत देख काफी दुखी हुए थे। लेकिन आज पूरा पश्चिमी उप्र चमक रहा है। उन्होंने कहा कि वे आने वाले दिनों में इसको और चमकाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.