scriptसिरोही: हाल-ए-जिला अस्पताल, स्ट्रेचर से फर्श तक बिखरा खून | Blood scattered on the floor and in the district hospital stretcher | Patrika News

सिरोही: हाल-ए-जिला अस्पताल, स्ट्रेचर से फर्श तक बिखरा खून

locationमेरठPublished: Dec 21, 2016 09:04:00 am

Submitted by:

rajendra denok

हालत न सुधरनी थी और न सुधरी, राज्यमंत्री के निरीक्षण के बाद भी नहीं चेते

 चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिहाज से गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने सोमवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था और सुधार के लिए समुचित प्रयास पर बल दिया, लेकिन न तो व्यवस्थाएं सुधरनी थी और न ही सुधार हुआ। बैठक में चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों के साथ ही जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए। राज्यमंत्री ने चिकित्सा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि मरीजों को समुचित राहत दी जाए तथा सफाई प्रबंधों पर ध्यान दें लेकिन ये निर्देश मानों इस कान से सुने और इस कान से निकल गए।ऐसे में जायजा लेकर निर्देशित करने का भी कोई औचित्य नजर नहीं आता।सफाई की बदहाल स्थिति अस्पताल की सबसे बड़ी समस्या है और मुख्यत: इसी में सुधार पर फोकस किया जा रहा है, लेकिन नतीजा शून्य ही है।

संक्रमण केबीच उपचार

राज्यमंत्री के दौरे के एक ही दिन बादमंगलवार को भी यहां स्थिति जस की तस नजर आई।घायलों का उपचार करने के दौरान बिखरा खून घंटों तक फर्श पर पड़ा रहा।स्टे्रचर पर खून सनी पट्टियां तक यूं ही पड़ी रहीं।अन्य लोगों का उपचार इसी स्ट्रेचर पर किया गया। ऐसे में संक्रमण की आशंका भी बनी रही।

समय पर नहीं होती सफाई

पट्टी बंधन कक्ष के कार्मिक ने बताया कि काफी देर पहले एक घायल आने पर खून बिखरा था तब से ही पड़ा है। सफाई कार्य ठेके पर है और ठेकेदार के कर्मचारी समय पर सफाई नहीं करते, जिससे समस्या हो रही है। परिसर में खून सने दस्ताने, सिरिंज, पट्टियां, कॉटन आदि तो जहां-तहां आसानी से दिख जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो