scriptKabadi became owner of property worth 100 crores in 10 years | Sotiganj Market :मेरठी कबाड़ी 10 साल में बना 100 करोड रुपये की संपत्ति का मालिक, पंजाब तक फैली जड़ें | Patrika News

Sotiganj Market :मेरठी कबाड़ी 10 साल में बना 100 करोड रुपये की संपत्ति का मालिक, पंजाब तक फैली जड़ें

Sotiganj Market : कानपुर में इत्र कारोबारी के घर मिली अकूत संपति की जांच में जहां नए खुलासे हो रहे हैं। वहीं मेरठ की जेल में बंद करोडपति कबाड़ी हाजी गल्ला की 100 करोड की संपत्ति का पता मेरठ एसआईटी ने लगाया है। हाजी गल्ला ने ये संपत्ति पंजाब के शहरों में बंगले और जमीन खरीदकर बनाई है।

मेरठ

Updated: December 27, 2021 12:45:46 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Sotiganj Market : सोतीगंज का बेताज कबाड़ी हाजी गल्ला की बेनामी 100 करोड की संपत्ति का पता पुलिस की एसआईटी ने लगाया है। बताया जा रहा है कि हाजी गल्ला ने ये 100 करोड की संपति पिछले 10 साल में अर्जित की है। बता दे कि मेरठ का सोतीगंज कबाड़ी बाजार उत्तरी भारत के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार के नाम से पूरे देश में कुख्यात था। देश में कहीं भी लग्जरी गाड़ियों की चोरी होती थी उसके तार मेरठ के कबाड़ी बाजार से जुड़े होते थे। सोतीगंज के इस चोर बाजार में हाजी गल्ला का सिक्का चलता था। चोरी की लग्जरी कार हो या फिर ट्रक या ट्रोला सब हाजी गल्ल के गोदाम में खप जाता था।
d2701.jpg

चोरी व लूट के वाहन काटकर 10 साल में हाजी गल्ला ने अकूत संपत्ति जमा कर ली थी। पुलिस का शिकंजा कसा तो हाजी गल्ला और उसके बेटों को जेल जाना पड़ा। हाजी गल्ला की संपत्ति की जांच कर रही पुलिस की एसआईटी को अब पंजाब में 100 करोड़ की संपत्ति का पता चला है। एसआईटी इन संपत्ति को चिह्नित कर रही है। हाजी गल्ला की इस 100 करोड की संपत्ति के कागज पुलिस ने जुटा लिए हैं। पुलिस की एक टीम पंजाब रवाना हो गई है।
यह भी पढ़े : UP TET Paper Leak 2021 : परीक्षा वाले दिन प्रदेश में सक्रिय थे इतने गैंग, एसटीएफ का बड़ा खुलासा

बताया जाता है कि सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां कटवाने का काम गल्ला ने ही शुरू कराया था। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में उसने अपना नेटवर्क फैलाया। चोरी की गाड़ी के इंजनों की सप्लाई सबसे ज्यादा पंजाब में गल्ला करता था, जहां पर उसने यह संपत्ति अर्जित की। अब गल्ला पांच साल से पंजाब में ही काम कर रहा था।
इस बारे में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर गल्ला की संपत्ति की जांच की जा रही है। ऐसा जानकारी में आया है कि उसने पंजाब में भी अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है। इसकी जांच पुलिस टीम कर रही है। जांच पूरी होने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.