scriptkanwar yatra 2022 route diversion plan released for 14 to 27 july in west up | Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ यात्रा के समय वेस्ट यूपी में 13 दिन लागू रहेगा रूट डायवर्जन, देखें पूरा रूट प्लान | Patrika News

Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ यात्रा के समय वेस्ट यूपी में 13 दिन लागू रहेगा रूट डायवर्जन, देखें पूरा रूट प्लान

Kanwar Yatra 2022 : मेरठ पुलिस प्रशासन ने 14 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक दिल्ली-देहरादून हाईवे के साथ वेस्ट यूपी के मुख्य मार्गों पर के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। अगर आप भी इस दौरान कहीं घूमने या जरूरी काम से बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही घर से निकलें।

मेरठ

Published: July 06, 2022 03:56:20 pm

Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ यात्रा को देखते हुए मेरठ पुलिस प्रशासन ने 14 जुलाई रात 12 बजे से लेकर 27 जुलाई शाम 6 बजे तक दिल्ली-देहरादून हाईवे के साथ वेस्ट यूपी के मुख्य मार्गों पर के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। अगर आप भी इस दौरान कहीं घूमने या जरूरी काम से बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही घर से निकलें। रूट प्लान के अनुसार हरियाणा से आने वाले वाहनों को मेरठ में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान दिल्ली-गाजियाबाद की तरफ से आने वाले भारी वाहन हापुड़ बाईपास से किठौर से परीक्षितगढ़ जानसठ से मुजफ्फरनगर जा सकेंगे। हरिद्वार व देहरादून जाने वाले वाहन मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर के रास्ते जा सकेंगे। हापुड़ से खरखौदा मेरठ की ओर कोई वाहन आ सकेगा।
kanwar-yatra-2022-route-diversion-plan-released-for-14-to-27-july-in-west-up.jpg
वहीं, देहरादून, हरिद्वार, बिजनौर सेे दिल्ली-गाजियाबाद जाने वाले भारी वाहन मीरापुर से मवाना रोड होकर किला परीक्षितगढ़ मार्ग से निकाले जाएंगे। रोडवेज बसों को तेज गढी चौराहे से एल ब्लाॅक होकर खरखौदा-हापुड़ की ओर नहीं निकाला जाएगा। वहीं, मुरादाबाद-गढ़मुक्तेश्वर से आने वाले जिन भारी वाहन को मुजफ्फरनगर से लेकर देहरादून जाना है। उन्हें किठौर से किला परीक्षितगढ़ मार्ग डायवर्ट किया जाएगा। मुजफ्फरनगर-बिजनौर से मुरादाबाद जाने वाले वाहनों को किठौर की तरफ निकाला जाएगा। मुरादाबाद-गढ़ से आने वाले यात्री वाहन व बस जिन्हें मेरठ होकर मुजफ्फरनगर से लेकर देहरादून तक जाना है, उन्हें गढ़ रोड से जेल चुंगी परीक्षितगढ़ रोड बीएनजी स्कूल तिराहा से कसेरू बक्सर नाले के सहारे नए मार्ग से निकाला जाएगा।
यह भी पढ़ें - रहस्यमयी तरीके से बंद तालों के बावजूद चोरी हो गए 20 लाख के जेवर, पुलिस भी हैरान

शामली-करनाल जाने के लिए रूट

बरेली-मुरादाबाद से आने वाले ट्रैफिक जिसे शामली, बागपत, व करनाल जाना है, वे स्याना चौपला से सिम्भावली, हापुड़ बाईपास, पिलखुवा, डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर जा सकेंगे। वहीं, शामली, करनाल व बागपत से आने वाले ट्रैफिक, जिन्हें मेरठ के रास्ते मुरादाबाद-बरेली जाना है, उन्हें मेरठ न आकर पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से डासना, पिलखुवा, सिम्भावली, स्याना चौपला होकर निकला जाएगा।
यह भी पढ़ें - महंगाई में बढ़े रोड कटिंग के रेट, लोनिवि विभाग ने पांच साल बाद जारी की सूची

दिल्ली-गाजियाबाद से हरिद्वार जाने के लिए रूट

दिल्ली-गाजियाबाद और पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से से देहरादून-हरिद्वार की ओर जाने वाले सभी वाहन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से डासना इंटरचेंज कर पिलखुवा होकर हापुड़ बाईपास से टियाला अंडरपास के रास्ते किठौर, परीक्षितगढ़, मवाना, बहसूमा रामराज होकर जा सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेशBihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, अब महागठबंधन के साथ बनाएंगे सरकारBihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंपने के बाद कहा - 'बीजेपी के साथ एक नहीं कई दिक्कतें थीं''मुफ्त रेवड़ी' कल्चर के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट पहुंची आम आदमी पार्टी, कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायललालू-नीतीश की दोस्ती से ढह जाते हैं सारे समीकरण, जानिए फिर कैसे कम हुई दोनों के बीच दूरियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.