scriptAustralia में बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएगा मेरठ का लाल, अभी IPL में मचा रहा धमाल | kartik tyagi selected for australia tour | Patrika News

Australia में बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएगा मेरठ का लाल, अभी IPL में मचा रहा धमाल

locationमेरठPublished: Oct 27, 2020 05:35:06 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-आस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ कार्तिक का गेंदबाज के लिए चयन
-दौरे के लिए चयनित चार गेंदबाजों में किया गया शामिल
-टी—20 और एक दिवसीय मैचों में दिखाएंगे मेरठी जलवा

photo6107014569869289999.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ के भामाशाह पार्क से एक और होनहार गेदबाज ने टीम इंडिया में दस्तक दी है। इस होनहार गेदबाज का नाम कार्तिक है। कार्तिक वर्तमान में यूएई में आयोजित आईपीएल सीजन-13 में राजस्थान रॉयल्स टीम से खेल रहे हैं। इसी दौरान उनका चयन आस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ है। सोमवार को बीसीसीआई द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जारी संभावित खिलाड़ियों की सूची में कार्तिक को चार गेंदबाजों में शामिल किया है। आस्ट्रेलिया में टी-20, एक दिवसीय मैच और टेस्ट मैच खेले जाने हैं।
कार्तिक पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को कई मैच में जीत दिलाई। वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में हारने के बावजूद कार्तिक ने अपनी गेंदबाजी से सभी को चौंकाया था। यूएई में चल रहे इस आईपीएल में भी कार्तिक ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर दिया है। उनकी इसी गेंदबाजी की बदौलत ही राजस्थान रॉयल्स की ओर से चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की करने के बाद वे लगातार टीम में बने हुए हैं।
वह अपने पहले ही आईपीएल में शानदार गेंदबाजी से कई दिग्गजों को पावेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। उनकी तारीफ ब्रेट ली समेत कई नामचीन खिलाड़ी कर चुके हैं। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण ही उनका चयन बीसीसीआई ने आस्ट्रेलिया दौरे के लिए किया है। भामाशाह पार्क में कार्तिक के कोच विपिन वत्स ने उनके चयन पर खुशी जताई है। भामाशाह पार्क के कोच संजय ने भी कार्तिक के चयन पर उनको फोन से बधाई दी है। वहीं, उनके पिता योगेंद्र त्यागी ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना टीम इंडिया में खेलने का होता है। कार्तिक ने बताया कि अगर उन्हें आस्ट्रेलिया में गेदबाजी का मौका मिला तो वे जरूर अपने चयन को सार्थक बनाने का प्रयास करेंगे।
टीम इंडिया में बज रहा मेरठ का डंका:-

कार्तिक का चयन कोई नया नहीं है। इससे पहले भी मेरठ की कई प्रतिभाएं टीम इंडिया में अपना जलवा दिखा चुकी है। पहले पीके और अब भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया का हिस्सा बने हुए हैं। वहीं कार्तिक का चयन होने से भामाशाह पार्क में दिन रात इंटरनेशनल खिलाड़ी बनने की प्रैक्टिस कर रहे प्रतिभावान खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा है। ट्वेंटी टवेंट क्रिकेट हो या फिर फटाफट क्रिकेट आईपीएल सभी में मेरठ के प्रतिभावान युवा अपना जलवा दिखा चुके है। वेस्ट की धरती से कई ऐसे उदयमान खिलाड़ी निकले हैं जिन्होंने देश के लिए पसीना बहाकर देश के साथ साथ मेरठ का नाम भी रोशन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो