scriptकठुआ कांड: सात में से एकलौता आरोपी जिसे कोर्ट ने किया बरी, बच गई विश्वविद्यालय की साख | Kathua Rape Case Accused vishal acquitted | Patrika News

कठुआ कांड: सात में से एकलौता आरोपी जिसे कोर्ट ने किया बरी, बच गई विश्वविद्यालय की साख

locationमेरठPublished: Jun 11, 2019 02:22:42 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

कठुआ कांड में विवि का आरोपी छात्र हुआ बरी
विशाल को जम्मू कश्मीर एसआईटी ने किया था गिरफ्तार
मीरापुर में रहकर पढ़ाई कर रहा था विशाल

 

meerut

कठुआ कांड: सात में से एकलौता आरोपी जिसे कोर्ट ने किया बरी, बच गई विश्वविद्यालय की साख

मेरठ। जम्मू का कठुआ गैंगरेप कांड जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। आठ वर्षीय मासूम के साथ हैवानों ने ऐसी दरिंदगी कि जिसने भी सुना, सुनकर रूह कांप गयी। इसी कांड में एक विशाल जगोत्रा नाम के युवक को भी आरोपी बनाया गया था, जो जम्मू का ही रहने वाला था। लेकिन मेरठ की चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध मीरपुर के एक कॉलेज से बीएससी एजी कर रहा था।
ये भी पढ़ें : VIDEO: मासूम पर सैकड़ों मधुमक्खियों ने किया हमला, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

कठुआ कांड के बाद से विशाल सहित विवि की साख भी दांव पर लगी थी। आरोप था कि जिस समय ये कांड हुआ उस समय विशाल की परीक्षा चल रही थी। वो परीक्षा छोड़कर जम्मू गया था। उसकी परीक्षा किसी और ने दी थी। इसको लेकर विवि की परीक्षा पर भी उंगली उठी थी और मामले में विशाल ने करीब सवा साल जेल में काटे।
ये भी पढ़ें : Whatsapp, Twitter नहीं अब इस ऐप को चलाएंगे पुलिसकर्मी, अपराधियों को पकड़ने के लिए बनाया फुलप्रूफ प्लान

लेकिन सोमवार को जब इस मामले में कोर्ट का फैसला आया तो तीन आरोपियों को मौत उम्रकैद की सजा मिली। वहीं सबूतों के अभाव में विशाल को बरी कर दिया गया। विशाल के बरी होने से वेस्ट यूपी के एकमात्र विवि की साख पर बट्टा लगने से बच गया। बाता दें कि विवि किन्ही न किन्ही कारणों से अक्सर सुर्खियों में रहता है।
ये भी पढ़ें : अलीगढ़ हत्याकांड: पीड़ित परिवार की मदद और दोषियों पर कार्रवाई को लेकर ब्राह्मण समाज का अर्धनग्न प्रदर्शन, देखें वीडियो

कठुआ कांड में विशाल की संलिप्तता की बात सामने आने पर विवि की समिति ने भी जांच बैठा दी थी। लेकिन उसमें भी कुछ खास नहीं निकला था। वहीं जम्मू कश्मीर की एसआईटी की रिपोर्ट भी कोर्ट में कुछ खास नहीं कर सकी। इस बीच विशाल के बयान के आधार पर वारदात के वक्त उनसे खुद को मेरठ में बताया और बैंक जाने की बात भी बताई। जब इन सभी जगह की जांच की गई तो सही पाया गया। जिससे कारण विशाल के खिलाफ कोई पक्के सबूत नहीं मिले। अंततः विशाल को बरी करना पड़ा। जम्मू कश्मीर की एसआईटी की टीम ने विशाल को मेरठ से ही कांड के चार दिन बाद गिरफ्तार किया था। विशाल पर आरोप था कि उसने मेरठ से जाकर जम्मू में मासूम के साथ दुष्कर्म जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो