scriptकेरल के राज्यपाल ने राजग से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को लेकर कही ये बड़ी बात | Kerala Governor Told Draupadi Murmu an inspirational woman personality | Patrika News
मेरठ

केरल के राज्यपाल ने राजग से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को लेकर कही ये बड़ी बात

मेरठ एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आज राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू और केंद्र सरकार की सेना भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर अपनी बात रखी। बता दें कि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का नाम भी राजग की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए चल रहा था। लेकिन ऐन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रोपदी मुर्मू का नाम घोषित कर दिया।

मेरठJun 24, 2022 / 09:08 pm

Kamta Tripathi

केरल के राज्यपाल ने राजग राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को लेकर कही ये बड़ी बात

केरल के राज्यपाल ने राजग राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को लेकर कही ये बड़ी बात

मेरठ में एक बड़े उद्यमी के आवास पर पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बेबाकी से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू और अग्निपथ योजना पर अपनी राय रखी। आरिफ मोहम्मद खान दिग्गज अटल बिहारी वाजपेयी दौर के वरिष्ठ भाजपा नेता रहे हैं। राजग से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एक प्रेरणादायक महिला शख्सियत बताया। उन्होंने कहा द्रोपदी मुर्मू की उम्मीदवारी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के नारे को अऩुवादित करना है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि भारत की राष्ट्रपति झोपड़ी में पैदा होने वाली एक बच्ची बनने जा रही है। यह देश के आदिवासी समाज और जनता के लिए गर्व की बात है। द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने में सभी दलों को आगे आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा निर्णय है जिसका स्वागत सभी को करना चाहिए। एक आदिवासी महिला होते हुए भी कठिन परिस्थितियों में द्रोपदी मुर्म ने आज इस देश के सर्वोच्च पद की उम्मीदवारी पर पहुंचीं हैं ये उनकी सेवा की मिसाल है। उन्होंने कहा कि द्रोपदी मुर्मू अध्यापक रही और जिन घरेलू परिस्थितियों में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया ये प्रत्येक महिला के लिए एक प्रेरणादायक है। केरल के राज्यपाल ने कहा कि आने वाले जुलाई महीने में झोपड़ी में पैदा होने वाली एक बच्ची भारत की राष्ट्रपति होंगी।
यह भी पढ़े : Protest Against Agneepath in Meerut : अग्निपथ के विरोध में भाकियू का प्रदर्शन,राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

केंद्र सरकार की सेना में भती की योजना अग्निपथ के बारे में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि बिना सोचे समझे किसी के बहकावे में आकर देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना देश के साथ धोखा है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। अपनी बात कहने के और भी तरीके हैं। हिंसा और देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर अपनी बात को रखना देश और लोकतंत्र के प्रति विश्वासघात है। फैसले हिंसा के माध्यम से नहीं होंगे। खान ने यूपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि शांति व्यवस्था कायम करना सरकार का कार्य है और हर राज्य सरकार का फर्ज है कि वह अपने राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो