scriptAgneepath scheme protest : अग्निपथ के विरोध में आए पूर्व सैनिक, 24 को किसान मोर्चा का देशभर में धरना प्रदर्शन | Kisan Morcha will protest against Agneepath scheme on 24 June | Patrika News

Agneepath scheme protest : अग्निपथ के विरोध में आए पूर्व सैनिक, 24 को किसान मोर्चा का देशभर में धरना प्रदर्शन

locationमेरठPublished: Jun 22, 2022 07:18:33 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Agneepath scheme protest पश्चिमी उप्र में अग्निपथ योजना का विरोध नहीं रूक रहा है। अब पूर्व सैनिकों ने भी केंद्र सरकार की सेना भर्ती योजना अग्निपथ का विरोध शुरू कर दिया है। मेरठ में इस संबंध में आज प्रशासन को ज्ञापन देकर केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की गई। वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा ने भी अग्निपथ योजना के विरोध में 24 जून को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों और तहसीलों पर धरने प्रदर्शन का ऐलान किया है।

Agneepath scheme protest : अग्निपथ के विरोध में आए पूर्व सैनिक, 24 को किसान मोर्चा का देशभर में धरना प्रदर्शन

Agneepath scheme protest : अग्निपथ के विरोध में आए पूर्व सैनिक, 24 को किसान मोर्चा का देशभर में धरना प्रदर्शन

Agneepath scheme protest भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार की सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में 24 जून को धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। राकेश टिकैत ने कहा है कि आगामी 24 जून को देशभर में संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में अग्निपथ योजना के खिलाफ जिला-तहसील मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा कॉर्डिनेशन कमेटी द्वारा करनाल में यह फैसला लिया गया है। राकेश टिकैत ने देश के युवाओं से संगठनों के साथ जुड़ने की अपील की है। वहीं भाकियू 30 के प्रदर्शन के बजाय 24 के फैसले में ही शामिल है।

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सेना में चार वर्ष की नौकरी करना युवाओं के लिए भद्दा मजाक है। उन्होंने सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि युवाओं के साथ मजाक किया है। इसके परिणाम अच्छे नहीं होगें। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर अग्निपथ योजना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सेना भर्ती योजना अग्निपथ को वापस लेने की मांग की गई है। पूर्व सैनिकों ने पुरानी भर्ती प्रक्रिया को जारी रखने व अग्निपथ योजना के तहत अलग से भर्ती किए जाने की मांग की है।
यह भी पढ़े : Agneepath plan protest : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे युवाओं के कब्जे में, लगी वाहनों की लंबी लाइनें

सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर संदेश कुमार के नेतृत्व में बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। पूर्व सैनिकों ने अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने और पुरानी भर्ती प्रक्रिया को जारी रखने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन डीएम कार्यालय में सौंप दिया। सूबेदार मेजर संदेश कुमार ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत युवाओं की अलग से भर्ती की जाए। वन पेंशन वन रैंक को रिवाइज किया जाए और सेना में दो साल सर्विस बढ़ाए जाने की योजना को समाप्त किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो