scriptToday Weather Update : गर्मी के बीच हल्के बादल,मेरठ सहित इन जिलों में जानिए आज मौसम का हाल | Know the weather condition in these districts including Meerut today | Patrika News

Today Weather Update : गर्मी के बीच हल्के बादल,मेरठ सहित इन जिलों में जानिए आज मौसम का हाल

locationमेरठPublished: Apr 24, 2022 08:54:53 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Today Weather Update दो दिन की राहत के बाद फिर से तापमान में बढ़ोत्तरी होने लगी है। हालांकि दिन में धूल भरी हवाओं से दो दिन कुछ हल्की राहत जरूर मिली। लेकिन उसके बाद से शुक्रवार को तापमान में काफी वृद्धि हो गई। मौसम विभाग की माने तो अब तापमान में तेजी आएगी। जिससे गर्मी में भी इजाफा होगा।

Today Weather Update : गर्मी के बीच हल्के बादल,मेरठ सहित इन जिलों में जानिए आज मौसम का हाल

Today Weather Update : गर्मी के बीच हल्के बादल,मेरठ सहित इन जिलों में जानिए आज मौसम का हाल

Today weather update मेरठ सहित पूरे वेस्ट यूपी और दिल्ली एनसीआर के मौसम में अब फिर से बदलाव आना शुरू हो गया है। यानी अब गर्मी एक बार फिर से अपने पूरे चरम पर होगी। पश्चिम विक्षोभ के कारण पिछले दो दिन से तापमान में कुछ कमी आई जिससे गर्मी से भी लोगों को निजात मिली थी। लेकिन अब फिर से शुक्रवार से तापमान में वृद्धि होने लगी है।
जिससे गर्मी में भी इजाफा हो रहा है। मौसम में यह तब्दीली आने से लोगों को एक बार फिर से भीषण गर्मी का सामना करने के लिए तैयार होना होगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक पहुंच गया था। जो कि सामान्य से दो डिग्री तक अधिक रहा। शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री था। यह सामान्य से 4 डिग्री कम रहा। हालांकि मौसम विभाग ने आज हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद भी जताई है। लेकिन इससे मौसम में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं आने वाला है।
यह भी पढ़े : PVVNL Meerut : बिजली कटौती और रोस्टिंग से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएगा पीवीवीएनएल

इस बार मार्च माह में बारिश नहीं हुई। अप्रैल भी आधे से निकल गया है। अप्रैल का चौथा सप्ताह भीषण गर्मी के बीच निकला। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि अभी बारिश की संभावना ना के बराबर है। अप्रैल में अब मौसम खुष्क और तेज गर्मी वाला ही रहेगा। मई के पहले सप्ताह में मौसम में किसी प्रकार के परिवर्तन की कोई संभावना अभी तक नहीं बन रही है। अप्रैल के अंतिम दिनों में तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो