भाजपा विधायक के आवास पर कीर्तन करने पहुंची महिला, बोलीं- शराब का ठेका करा दे बंद

Highlights

-दक्षिण विधानसभा विधायक सोमेंद्र तोमर ने दिया आश्वासन

-उच्च अधिकारियों से मिल समाधान निकालने की कही बात

-पिछले 15 दिन से शराब का ठेका खुलने का कर रहे क्षेत्रवासी विरोध

By: Rahul Chauhan

Published: 26 Aug 2020, 07:27 PM IST

मेरठ। शराब के ठेका खुलने के विरोध में महिलाओं ने प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला। प्रदर्शनकारी महिलाओं की जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो वे मेरठ दक्षिण विधानसभा से भाजपा विधायक डॉक्टर सोमेंद्र तोमर के घर पर पहुंच गई और उनके घर के सामने कीर्तन करते हुए धरना दे दिया। प्रदर्शनकारी महिलाओं के हाथ में शराब के ठेके को बंद कराने की मांग को लेकर स्लोगन लिखी हुई पटिटयां थी।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं से भाजपा विधायक डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने बात की और उन्होंने इस बारे में उच्च अधिकारियों से बात कर समाधान निकालने का आश्वासन दिया। विधायक से आश्वासन मिलने के बाद धरनारत महिलाएं वहां से चली गईं।

ये है पूरा मामला

कीर्ति पैलेस के पास एक नया शराब का ठेका खुला है। कीर्ति पैलेस और लख्मी विहार कालोनी के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। ठेका बंद कराने को लेकर करीब 15 दिन से धरना—प्रदर्शन का सिलसिला चल रहा है। इस संबंध में पुलिस—प्रशासन और आबकारी अधिकारियों से भी मुलाकात की गई लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। इसके बाद कीर्ती पैलेस और लख्मी विहार कॉलोनी के लोगों ने शराब की दुकानों के खिलाफ आरपार की लड़ाई का मन बना लिया। लख्मी विहार और कीर्ति पैलेस की महिलाओं ने शराब की दुकान के बाहर एकत्र होकर कीर्तन किया। सोमवार को करीब दो घंटे तक महिलाओं ने वहां ढोलक की थाप पर गीत गए और आबकारी विभाग को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की। महिलाओं कहना था कि ठेका खुला तो यहां से लड़कियों और महिलाओं का निकलना दूभर हो जाएगा। जब तक अफसर आश्वासन नहीं देते, तब तक वह आंदोलन जारी रखेंगी। उन्होंने बताया कि ठेका जहां खुलना था, वहां नहीं खुल रहा।

जब महिलाओं ने विधायक के आवास पर कीर्तन करते हुए धरना दिया तो कॉलोनी के लोगों के सामने ही विधायक सोमेंद्र तोमर ने पहले पुलिस अफसरों और जिला आबकारी अधिकारी से भी बात कर नाराजगी जताई थी। विधायक ने लोगों को ठेका न खुलने देने का आश्वासन दिया है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned