scriptयोगी सरकार से खफा लेखपालों ने कर दी बड़ी घोषणा, देखें वीडियो | Lekhpal urge government to fulfil their demands | Patrika News

योगी सरकार से खफा लेखपालों ने कर दी बड़ी घोषणा, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 03, 2019 07:00:45 pm

Submitted by:

Iftekhar

मेरठ की सदर तहसील में लेखपालों ने दिया एक दिवसीय धरना
कहा अगर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो लेखपाल संघ करेगा हड़ताल
वेतन विसंगति और अन्य मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

protest.png

मेरठ. प्रदेश की भाजपा सरकार से खफा लेखपाल संघ ने भी अब सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मेरठ की सदर तहसील में आज जिले की तीनांे तहसीलों के लेखपाल कार्य से विरत रहे। वेतन और पेंशन विसंगति को दूर करने समेत आठ सूत्री मांगें पूरी करने के लिए लेखपाल संघ ने जनपद की तीनों तहसीलों में कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। कार्य बहिष्कार से भू अभिलेख और राजस्व संबंधी कार्य प्रभावित हुए।

यह भी पढ़ें: बच्ची को आंख मारने की ट्रैनिंग देने वाली शिक्षिकी का वीडियो वायरल, देखे बिना नही रह पाएंगे आप

मेरइ तहसील परिसर में लोकेन्द्र पाल तहसील मेरठ सचिव की अगुवाई में धरने पर बैठे लेखपालों ने कहा कि मांगें पूरी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि लेखपाल जनता की सेवा में एक कर्मचारी के रूप में सबसे अधिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करता है। शासन के नीतियों के क्रियान्वयन में सबसे अधिक और अग्रणी भूमिका भी लेखपाल की होती है। इसके बावजूद लेखपालों को वेतन विसंगति व संसाधनों का अभाव झेलना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी के बिजनौर में अचानक छत पर चढ़ गई भैंस, इसके बाद जो हुआ, वीडियो में देखें पूरा नजारा

लेखपालों की हड़ताल से मेरठ जनपद की सभी तहसीलों में कार्य प्रभावित हुआ। गांव देहात से अपने काम लेकर आने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तहसील परिसर आने के बाद जब उनको पता चला कि लेखपाल धरने पर बैठे हैं तो वे वापस गांव को चले गए। धरने के चलते आज मेरठ तहसील में लगने वाला तहसील दिवस भी नहीं लग सका। लोकेन्द्रपाल ने बताया कि हमारी मांगे काफी समय से लंबित चली आ रही है। शासन और सरकार हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं देता। जबकि शासन की नीतियों और सरकार की सभी कार्ययोजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम लेखपाल का होता है। हमारी सरकार से मांग है कि वो हमारी मांगों पर प्रमुखता से विचार करे। यदि मांगे नहीं मानी गई तो हम अनिश्चितकालीन धरने के लिए मजबूर होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो