कारगिल युद्ध के दौरान भारत-पाकिस्तान के हालातों को बयां करती है लाईन: भूटानी

फिल्म लाइन के प्रमोशन के लिए मेरठ पहुंचे अभिनेता ऋषि भूटानी ने कहा फिल्म इंडस्ट्री के रूप में देखना चाहते हैं मेरठ को

By: shivmani tyagi

Updated: 30 Jul 2021, 08:11 PM IST

मेरठ ( meerut news ) फिल्म 'लाइन' कारगिल युद्ध के दौरान भारत-पाकिस्तान के हालातों को बयां करती हैं। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। यह बात शुक्रवार काे मेरठ पहुंचे बालीवुड अभिनेता ऋषि भूटानी ने कही। वह अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में मेरठ पहुंचे थे।

फिल्म लाइन में मुख्य किरदार निभाने वाले ऋषि भाटिया अपनी फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित दिखे। उन्होंने बताया कि उनके नाना-नानी और माता-पिता पाकिस्तान से भारत आए थे। उनके परिजनों ने सोचा था कि 1947 में गदर के बाद जब हालात बदल जाएंगे तो वे वापस लौट जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बंटवारा हो गया। जिसकी वजह से उनको यहीं रूकना पड़ा। ऋषि भूटानी ने बताया कि कुछ ऐसा ही हालातों को बयां करती उनकी फिल्म लाइन है। फिल्म में कारगिल युद्ध के दौरान दोनों देशों की सीमा पर रह रहे लोगो के क्या हालात रहे उन परिस्थितियों को भी दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें: जलपोत चलाने के लिए बंद कर दी देश की इकलौती कछुआ सेंचुरी

गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संजीव सिक्का, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, पार्षद गुलवीर सिंह व अन्य ने अभिनेता ऋषि भूटानी का जोरदार स्वागत किया। सम्मान कार्यक्रम के बाद ऋषि भूटानी ने अपनी फिल्म के बारे में जानकारी दी और बताया कि यह उनके परिवार पर आधारित फिल्म है। इसकी कहानी सच्ची घटना पर आधारित है।

मेरठ में हैं संभावनाएं

मेरठ निवासी ऋषि भूटानी ने कहा कि जिस प्रकार से नोएडा और लखनऊ को फिल्म इंडस्ट्री के तौर पर विकसित किया गया है उसी तरह से वे मेरठ को एक फिल्म इंडस्ट्री के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी ने जो प्रयास फिल्म इंडस्ट्री के लिए किए हैं वे काबिले तारीफ हैं। यहां पर काफी प्रतिभाएं छिपी है जरूरत हैं उन प्रतिभाओं केा निखारने की।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Elections 2022: 'ब्रैंड योगी' के भरोसे भाजपा उतरेगी मैदान में, राम के नाम व योगी के काम पर मांगेगी वोट

यह भी पढ़ें: up crime बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर के साथ सामूहिक कुकर्म

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned