scriptLiquor shop will remain closed : शराब पीने के शौकीन आज कर लें इंतजाम, कल बंद रहेंगी शराब की दुकानें | Liquor shop will remain closed in Meerut on August 15 on dry day | Patrika News

Liquor shop will remain closed : शराब पीने के शौकीन आज कर लें इंतजाम, कल बंद रहेंगी शराब की दुकानें

locationमेरठPublished: Aug 14, 2022 09:49:09 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Liquor shop will remain closed on 15 August मेरठ और प्रदेश के शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। आगामी 15 अगस्त को मेरठ में देशी-विदेशी सभी प्रकार की शराब व बीयर और भांग की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में आबकारी विभाग की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राई डे रहेगा। यानी इस दिन शराब,बीयर,भांग इत्यादी की बिक्री नहीं होगी। हर साल ड्राई डे यानी कि वो कुछ खास दिन जब शराब बेचने पर रोक लगा दिया जाता है।

शराब पीने के शौकीन आज कर लें इंतजाम, कल बंद रहेगीं शराब की दुकानें

शराब पीने के शौकीन आज कर लें इंतजाम, कल बंद रहेगीं शराब की दुकानें

Liquor shop will remain closed on 15 August मेरठ में आज रात 10 बजे से शराब की दुकानें 24 घंटे के लिए बंद कर दी जाएगी। 15 अगस्त 2022 को पूरे दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 2022 में भी ड्राई डे या नो एल्कोहल डे घोषित है। इन दिनों में शराब कि दुकान बंद रहेंगी। अगर शराब पीने का शौक रखते हैं। तो ड्राई डे के बारे में जानकारी कर ले और पहले से अपने शराब का स्टॉक रख लीजिए। जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि वर्ष भर में सभी लाइसेंसी शराब की दुकानों को चार दिन अनिवार्य बंदी करनी होती है। इसमें से एक स्वतंत्रता दिवस भी है। उसके अलावा 2 अक्टूबर, 26 जनवरी और अंबेडकर जयंती पर ड्राई डे होता है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कोई भी शराब की दुकान खुली पाई जाती है या कोई दुकानदार अवैध तरीके से शराब की बिक्री करते पाया गया तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा और जिलाधिकारी की ओर से जुर्माने की भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें

नदीम आनलाइन ले रहा था फिदायीन हमले की ट्रेनिंग, मोबाइल से खुले चौकाने वाले राज


जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त के दिन इस बार आबकारी आयुक्त के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान जिले में चलाया जाएगा। जिसमें आबकारी विभाग की टीमें अपने सभी सर्किल में लगातार गश्त पर रहेंगी। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को अवैध शराब ब्रिकी की संभावना बढ़ जाती है। इसको रोकने के लिए आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीमों को इस काम पर लगाया जाएगा। पुलिस अपने थाना क्षेत्रों में अवैध शराब की विक्री पर नजर रखेगी। सभी थाना क्षेत्रों में अवैध शराब की ब्रिकी इस दिन न हो इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं। जिलेभर में अवैध शराब बिक्री, अवैध शराब बनने तथा पड़ोसी राज्यों से तस्करी की रोकथाम के लिए विशेष प्रवर्तन टीमों के द्वारा अभियान शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो