scriptशराब के शौकीन ध्यान दें ! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर इस तारीख को बंद रहेगीं शराब की दुकानें | Liquor shops will remain closed on Babasaheb Bhimrao Ambedkar Jayanti | Patrika News

शराब के शौकीन ध्यान दें ! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर इस तारीख को बंद रहेगीं शराब की दुकानें

locationमेरठPublished: Apr 11, 2022 12:49:06 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

14 April Ambedkar Jayanti Dry Day शराब के शौकीनों के लिए एक बार फिर से बुरी खबर है। अब बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती के दिन मेरठ सहित प्रदेश की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। भीमराव जयंती आगामी 14 अप्रैल को पड़ रही है। बाबा साहेब की जयंती 14 अप्रैल को पूरे देश में ड्राई डे होता है। इसलिए इस दिन मेरठ सहित पूरे देश भर की शराब दुकानें बंद रहती हैं।

शराब के शौकीन ध्यान दें ! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर इस दिन बंद रहेगीं शराब की दुकानें

शराब के शौकीन ध्यान दें ! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती पर इस दिन बंद रहेगीं शराब की दुकानें

14 April Ambedkar Jayanti Dry Day 14 अप्रैल संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती के रूप में मनाया जाता है। सरकार ने 14 अप्रैल को ड्राई डे घोषित किया हुआ है। यानी इस दिन शराब की दुकानें और बार इत्यादी बंद रहते हैं। इस बार 14 अप्रैल गुुरुवार को पड़ रहा है। यानी अब गुरुवार को शराब के ठेके बंद रहेंगे। अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल केा आबकारी विभाग ने प्रदेश की समस्त बीयर, विदेशी मदिरा, देशी शराब, एफएल-16,17, माॅडल शाॅप,भांग,एफएल-6,7 व 7सी, एमए-2,एमए-4 के थोक एवं फुटकर बिक्री की दुकानें तथा उनकी बिक्री के लिए स्वीकृत अन्य लाइसेंस जैसे एफएल-1,पीडी-2, एफएल-3, एफएल-1ए और 3ए, बीडब्लूएफएल-2 को बेचने पर प्रतिबंध लगाया है।
14 अप्रैल के दिन सभी प्रकार की शराब और भांग के अलावा मॉडल शॉप इत्यादी बंद रहेंगी। जिला आबकारी अधिकारी मेरठ आलोक कुमार ने बताया कि 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती को मेरठ सहित प्रदेश भर की शराब की दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने बताया कि इस दिन अवैध और तस्करी की शराब की ब्रिकी रोकथाम के लिए आबकारी विभाग की टीमें बनाई गई हैं। ये टीमें शहर और देहात में अवैध शराब की बिक्री को रोकेंगी। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि हालांकि अभी कल यानी 12 अप्रैल को एमएलसी चुनाव की मतगणना के दौरान भी मेरठ में सभी शराब की दुकानें बंद रहेेगी।
यह भी पढ़े : Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

जिलाधिकारी मेरठ के बालाजी ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। आज रात 10 बजे से मेरठ जिले की बीयर,विदेशी मदिरा,देशी शराब,एफएल-16,17, माॅडल शाॅप,भांग और बार बंद हो जाएंगे। जो कि मतगणना की समाप्ती तक बंद रहेंगे। उसके बाद 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती ड्राई डे रहेगा। यानी इस दिन भी समस्त शराब की दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो