scriptKanpur Encounter: विकास दुबे के बाद अकूत दौलत कमाने वाले इन कुख्यातों पर कसा शिकंजा, देखें लिस्ट | list of criminals and historysheeters of meerut zone | Patrika News

Kanpur Encounter: विकास दुबे के बाद अकूत दौलत कमाने वाले इन कुख्यातों पर कसा शिकंजा, देखें लिस्ट

locationमेरठPublished: Jul 05, 2020 12:52:14 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-मेरठ जोने ने जारी की कुख्यातों की लिस्ट -ग्रेटर नोएडा में कुख्यात सुंदर भाटी के खिलाफ हुई कार्रवाई -पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की शुरू

मेरठ। कानपुर में पुलिस मुठभेड़ में 10 पुलिसकर्मियों के शहीद हो जाने के बाद मेरठ जोन में भी पुलिस अब माफियाओं के खिलाफ सक्रिय हो गयी है। पुलिस ने अपराध से अकूत दौलत कमाने वाले अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिसकी शुरुआत कानपुर से ही की गयी। इसके बाद मेरठ जोन में ग्रेटर नॉएडा में भी कुख्यात सुन्दर भाटी के खिलाफ पुलिस ने जबरदस्त कार्रवाई की गई। जिसमें सुन्दर भाटी की संपत्ति को ध्वस्त कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

हरिद्वार की ओर जाने वाले लोगों की सहारनपुर-शामली-मुजफ्फरनगर में सघन चेकिंग

इतना ही नहीं, पुलिस ने कई कुख्यात माफियाओं की सूची तैयार की है। जिनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुज़फ्फरनगर के संजीव जीवा, सुशील मूंछ, नोएडा के सुन्दर भाटी, अनिल दुजाना और शामली में आकाश जाट, अनिल भाटी, सिंह राज भाटी, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, उधम सिंह, योगेश भदौडा, अजीत हप्पू, लल्लू यादव, अजय सिपाही, रमेश आदि के नाम शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेसियों ने खींची बैलगाड़ी

गौरतलब है कि कानपुर में विकास दुबे द्वारा पुलिस पर हमले के बाद कानपुर पुलिस ने विकास के घर व गाड़ियों को ध्वस्त कर दिया। वहीं ग्रेटर नोएडा में भी कुख्यात सुन्दर भाटी के घर पर बुलडोजर चला दिया गया। इन दोनों माफियाओं ने अपने घर के आसपास अवैध कब्जे करके निर्माण कर रखे थे। जिन्हें पुलिस ने गिरा दिया। इसी के साथ जोन के उन माफियाओं की भी सूची जारी की है, जिन्होंने अपराध की दुनिया से ही पैसा और रुतबा बना रखा है।
मामले ममें आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि अब अपराधियों की बेनामी संपत्तियों की जांच की जाएगी। उनके पास इतनी संपत्ति कहां से आई और उनको किसका संरक्षण प्राप्त है, इसकी जांच के जोन के प्रत्येक जिले में टीम गठित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो