script

आग की चपेट में आया बीएसएनएल का गोदाम, भीषण आग से लाखों का नुकसान

locationमेरठPublished: Mar 31, 2021 12:03:53 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मेरठ स्थित बीएसएनएल के गोदाम में भीषण आग लगी
– मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
– 24 घंटे में आग की महानगर में दूसरी वारदात

meerut.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. बीएसएनएल के पुराने गोदाम में भीषण आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की सूचना पर दमकल की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर बमुश्किल आग पर काबू पाया है।
यह भी पढ़ेंं- जंगल में लगी भीषण आग, हवा के बहाव के कारण फैलती गई आग, बड़ा नुकसान

दरअसल, थाना सदर बाजार के जीपीओ के सामने बड़े डाकघर के समीप ही बीएसएनएल का पुराना गोदाम है। जहां शार्ट-सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू पाया। बता दें जिले में 24 घंटे के भीतर ही दो बड़ी जगहों पर आग लग चुकी है। इनमें एक वेस्ट यूपी की सबसे बड़ी पेपर मिल पसवाड़ा पेपर मिल है, जबकि दूसरा बीएसएनएल का गोदाम।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी शांतनु कुमार ने बताया कि मार्च के अंतिम दिनों में आग की दो घटनाएं हुई हैं। बीएसएनएल के गोदाम में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी। उन्होंने बताया कि आग को बुझाने के लिए दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। समय रहते आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। अगर थोड़ी देर हो जाती तो आग पोस्ट ऑफिस को भी अपनी चपेट में ले सकती थी।
उन्होंने बताया कि आग से बचने के लिए लोगों को खुद ही एहतियातन कदम उठाने होंगे। सजगता से ही इस पर काबू पाया जा सकता है। फायर कर्मचारियों का कहना था कि बीएसएनएल के कर्मचारियों और अधिकारियों का कोई सहयोग नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी और कर्मचारी सहयोग करते तो एक घंटे की आग 20 मिनट में बुझ जाती।

ट्रेंडिंग वीडियो