scriptबारात और दुल्हन के साथ विशेष समदुाय के लोगों ने की मारपीट, अब धार्मिक स्थल के लाउडस्पीकर पर हुआ ये ऐलान, देखें वीडियो | marpeet with baraat and dulha case | Patrika News

बारात और दुल्हन के साथ विशेष समदुाय के लोगों ने की मारपीट, अब धार्मिक स्थल के लाउडस्पीकर पर हुआ ये ऐलान, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 01, 2019 03:20:54 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पचपेड़ा गांव के ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उनके घरों में तलाशी के नाम पर तोड़फोड़ की जा रही है।

loudspeaker

बारात और दुल्हन के साथ विशेष समदुाय के लोगों ने की मारपीट, अब धार्मिक स्थल के लाउडस्पीकर पर हुआ ये ऐलान, देखें वीडियो

मेरठ। बीते दिनों दुल्हन को विदा कराकर ले जा रही बारात से हुई मारपीट का प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूरे प्रकरण ने सांप्रदायिक रूप लिया हुआ है। गांवों में रोज पंचायते हों रही हैं। हालांकि पुलिस की चुस्त दुरूस्त सुरक्षा और अधिकारियों द्वारा की जा रही बराबर मानिटरिंग के कारण अभी किसी प्रकार की बड़ी घटना सामने नहीं आई है।
यह भी पढ़ें

नशे का शौक पूरा करने के लिए ये युवक किया करते थे ऐसा काम, पुलिस के सामने किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो

वहीं पचपेड़ा गांव के ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उनके घरों में तलाशी के नाम पर तोड़फोड़ की जा रही है। दूसरी ओर हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर बरातियों और दुल्हन के साथ मारपीट करने के आरोपियों पर रासुका लगाने की बात कही है।
पचपेड़ा गांव में एक धार्मिक स्थल से लाउड स्पीकर से गुरूवार को ऐलान किया गया और सभी लोगों को एक जगह पहुंचने को कहा गया। जिसके बाद माहौल गर्मा गया। गांव के युवा और बुजुर्ग सभी एक स्थान पर एकत्र होने लगे। लोग गांव के बीचों-बीच बने मैदान में एकत्र होकर हुड़दंग करने लगे। लोग घटना के बाद हुई पुलिसिया कार्रवाई से आक्रोशित थे।
इसी बीच किसी ने इसकी सूचना एसपी देहात राजेश कुमार को दी और वे भी मौके पर पहुंच गये। पंचायत में पहुंचे एसपी देहात ने खुद धार्मिक स्थल से दोबारा ऐलान कर लोगों को मौके पर एकत्र होने के लिए कहा। जिस पर पंचायत में पहुंचे ग्रामीणों ने एसपी देहात से कहा कि उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। जो लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पूरे गांव को क्यों परेशान किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

आजम खान बोले, बापू हम शर्मिंदा हैं…

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस उत्पीड़न के चलते युवक को गांव से पलायन कर रहे हैं। बरातियों और दुल्हन के साथ दुल्हन से हुई वारदात से मेरठ के देहात क्षेत्र में जबरदस्त तनाव है। एसपी देहात से ग्रामीणों ने कहा कि गांव के कुछ युवकों की करनी का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ रहा है। जिस पर एसपी देहात ने उनको भरोसा दिलाया कि किसी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

ओवैसी की पार्टी के नेता ने इस काम के लिए डीएम से मांगी 10 गाय, जानकर आप भी करेंगे सलाम, देखें वीडियो

बोले अधिकारी

इस बारे में एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि स्थिति पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। पंचायत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की बात को भी सुना गया। ग्रामीणों ने उत्पीड़न की बात कही है जिसकी जांच की जाएगी।
ये है पूरा मामला

दरअसल, बागपत के ग्राम नांगल निवासी ललित शर्मा की शादी रविवार को मेरठ में परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अल्लीपुर आलमपुर निवासी प्रवेश शर्मा की पुत्री से तय हुई। बारात रवाने होने के दौरान रास्ते में दुल्हन को उल्टियां लगने लगी। जिसके चलते ड्राइवर ने भावनपुर थाना क्षेत्र में पचपेड़ा गांव के गेट के पास कार रोकी। यहां विशेष समुदाय के कुछ लोग पहुंच गए और दुल्हन पर टिप्पणी कर दी और कार पर सजावट के लिए लगे फूल तोड़ लिए। जिसकादूल्हे सहित अन्य लोगों ने विरोध किया। वहीं जब विवाद बढ़ा तो आरोपियों ने पचपेड़ा गांव में फोन कर 40-50 लड़के बुलाकर बारातियों को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडों से पीटा। हमलावर युवकों ने बरातियों पर चाकूओं से भी वार किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो