scriptमहारैली में मायावती ने सहारनपुर हिंसा और राज्यसभा से इस्तीफे का खोला रहस्य | Mayawati bsp meerut rally 2019 election campaign saharanpur violence | Patrika News
मेरठ

महारैली में मायावती ने सहारनपुर हिंसा और राज्यसभा से इस्तीफे का खोला रहस्य

मायावती ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब से प्रेरणा लेकर ही मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था।

मेरठSep 18, 2017 / 05:24 pm

Rajkumar

Mayawati

Mayawati

मेरठ। मायावती ने सोमवार को मेरठ की रैली में भाजपा सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। मायावती ने इस दौरान भाजपा पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सहारनपुर हिंसा पर कहा ये भाजपा ने षड़यंत्र के तहत सहारनपुर में दंगा करवाया है। साथ ही मायावती ने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था। मायावती ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब से प्रेरणा लेकर ही मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने षडयंत्र के तहत बसपा को नुकसान पहुंचाया। वहीं षडयंत्र के तहत ही भाजपा ने सहारनपुर में दंगा कराया गया।

उन्होंने आगे कहा कि सहारनपुर कांड पर सदन में बोलने नहीं दिया गया। इसलिए मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि सोमवार को मायावती अपनी मेरठ रैली के दौरान भाजपा सरकार पर जमकर बरसीं। इस रैली के दौरान मायावती ने एक बार फिर से आरक्षण का मामला उठाया है। मायावती ने भाजपा को आरक्षण विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि मायावती ने आगे कहा कि बाबा साहब का तीसरा मुद्दा पिछड़े वर्ग के लिए था। उन्होंने अतिपिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण चाहते थे। मायावती ने कहा कि पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिलाने के लिए बसपा ने दबाव बनाया था। वहीं ओबीसी वर्ग के लोगों को आरक्षण का सही लाभ नहीं मिला। आबादी के हिसाब से ओबीसी कोटे में आरक्षण नहीं दिया गया। बता दें कि यूपी के मेरठ में मायावती ने एक विशाल रैली की है। बसपा ने इस रैली को ‘मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन’ नाम दिया है।

बता दें कि बसपा पदाधिकारियों के मुताबिक इस रैली को लेकर पिछले कई दिनों से जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं। आपको बता दें कि मायावती के आने से पहले बसपा के पूर्व मंत्री अजीत पाल ने कहा कि बीती विधान सभा चुनाव में जो गलतियां हो गई हैं उस दोहराया नहीं जाएगा। हम बहन मायावती को पीएम बनाने की तैयारी में हैं। वहीं पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने कहा कि 2018 में ही भाजपा की सरकार की गिर जाएगी और मायावती देश की अगली प्रधानमंत्री बन जाएंगी। भाजपा सरकार लोगों पर सिर्फ जुल्म कर रही है।

इस महासम्मेलन को स्थानीय नेता से लेकर बसपा सुप्रीमो ने सफल बनाने की कोशिश की। विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद मायावती दोबारा पार्टी को खड़ा करना चाहती हैं। इस महासम्मेलन में मेरठ, मुरादाबाद आैर सहारनपुर मंडल से करीब डेढ़ से दो लाख लोगों के आए हैं आैर गांव-गांव आैर बूथ स्तर तक से कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। इसको लेकर जिला प्रशासन आैर पुलिस काफी गंभीर दिखी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो