Video: इन जिलों की पुलिस ने अपनी सैलरी से शहीद इंस्‍पेक्‍टर को दिए 70 लाख रुपये, जानकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

बुलंदशहर में 3 दिसंबर को हुई हिंसा में स्‍याना कोतवाली प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह और एक अन्‍य युवक सुमित की मौत हो गई थी

By: sharad asthana

Published: 19 Jan 2019, 09:37 AM IST

बुलंदशहर। बुलंदशहर में 3 दिसंबर को हुई हिंसा में स्‍याना कोतवाली प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह और एक अन्‍य युवक सुमित की मौत हो गई थी। इसके बाद मेरठ जोन के पुलिसकर्मियों व अधिकारियों ने अपनी सैलरी से एक दिन का वेतन इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को देने का फैसला किया था। अब एडीजी ने शुक्रवार को शहीद इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को मेरठ बुलाकर 70 लाख रुपए का चेक सौंपा। ये रुपये मेरठ जोन के नौ जनपदों के पुलिसकर्मियों व अधिकारियों ने अपनी सैलरी से दिए हैं। आपको बता दें क‍ि उत्‍तर प्रदेश सरकार की तरफ से पहले ही शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू से महिला सब रजिस्ट्रार की मौत, शोक में डूबा विभाग, परिवार में कोहराम, देखें वीडियो

3 दिसंबर को हुई थी हिंसा

पिछले साल 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्‍याना में कथित गोकशी के बाद हिंसा भड़क गई थी। इसमें स्‍याना कोतवाली प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह की हत्‍या कर दी गई थी। उनके अलावा इस हिंसा में सुमित नाम का एक युवक भी मारा गया था। इस मामले में 27 नामजद समेत 50-60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। अब तक इसमें कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है, जिसमें मुख्‍य आरोपी योगेश राज, इंस्‍पेक्‍टर की हत्‍या का आरोपी प्रशांत नट व फौजी जीतू समेत कई लोग शामिल हैं। हिंसा के बाद यूपी सरकार ने शहीद इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को आर्थिक मदद भी दी थी। सरकार की तरफ से इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख रुपये व माता-पिता को 10 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया गया था। इसके अलावा इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को असाधारण पेंशन और परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया गया था।

यह भी पढ़ें: बाजार में चला रहे थे एेसे नोट, पुलिस ने पकड़ा गिरोह तो खुली पोल- देखें वीडियो

जोन कार्यालय में सौंपा चेक

यूपी सरकार के अलावा मेरठ जोन के नौ जनपदों मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, हापुड़, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली के पुलिसकर्मियों व अधिकारियों ने अपनी सैलरी से एक दिन का वेतन शहीद इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को देने का वादा किया था। एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को इंस्‍पेक्‍टर सुबोध के पत्‍नी और बेटे को मेरठ के जोन कार्यालय में 70 लाख रुपये का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें: इन लोगों ने हाड़ कपाती सर्दी में मुंडवा दिए अपने सिर, जानिये क्या है वजह, देंखें वीडियो

इन जिलों से जमा की गई राशि

मेरठ- 7,15,500 रुपये
गाजियाबाद- 6,19,500 रुपये
बुलंदशहर- 21,73,746 रुपये
गौतमबुद्धनगर- 8,49,850 रुपये
बागपत- 3,81,491 रुपये
हापुड़ - 4,06,995 रुपये
सहारनपुर- 11,73,500 रुपये
मुजफ्फरनगर- 3,17,700 रुपये
शामली- 3,70,550 रुपये

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned