scriptभाजपा की इस बड़ी बैठक के खिलाफ अधिवक्ताआें ने दी यह कड़ी चेतावनी, चारों आेर मच गर्इ खलबली | meerut advocates gave warning against up bjp state working committee | Patrika News

भाजपा की इस बड़ी बैठक के खिलाफ अधिवक्ताआें ने दी यह कड़ी चेतावनी, चारों आेर मच गर्इ खलबली

locationमेरठPublished: Aug 08, 2018 03:58:52 pm

Submitted by:

sanjay sharma

मेरठ बार आैर जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक होगी दस अगस्त को

meerut

भाजपा की इस बड़ी बैठक के खिलाफ अधिवक्ताआें ने दी यह चेतावनी, चारों आेर मच गर्इ खलबली

मेरठ। आगामी 11 व 12 को भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को लेकर एक तरफ जहां भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपनी रणनीति बना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ताआें ने भी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का बहिष्कार करने की चुनौती दे दी है। हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिम उप्र के आह्वान पर बेंच की स्थापना को लेकर अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। इस दौरान अधिवक्ताओं ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक वे मेरठ में नहीं होने देंगे। जब तक कि उनको सरकार से बेंच की स्थापना के लिए पूर्ण रूप से आश्वासन नहीं मिल जाता। हड़ताल के दौरान अधिवक्ताओं ने कचहरी में धरना दिया और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन एडीएम न्यायिक को दिया।
यह भी पढ़ेंः योगी के इस मंत्री ने कहा- राम मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या इराक में बनेगा!

बात नहीं मानी तो कार्यसमिति की बैठक नहीं होने देंगे

केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन राजेंद्र सिंह जानी की अध्यक्षता में धरने में शामिल अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि केंद्र सरकार हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर गंभीर नहीं है या प्रधानमंत्री उनसे मिलने के लिए गंभीर नहीं है तो 11 अगस्त को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी नहीं होने दी जाएगी। मेरठ समेत पश्चिमी उप्र के सभी अधिवक्ता व तहसील बार के सदस्य एक साथ मिलकर भाजपा कार्यसमिति के कार्यक्रम स्थल का घेराव करते हुए पुरजोर विरोध प्रदर्शन करेंगे। धरने के दौरान अधिवक्ताओं ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन एडीएम न्यायिक को दिया। केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन राजेंद्र सिंह जानी की अध्यक्षता में कचहरी परिसर में शताब्दी द्वार के निकट चौराहे पर धरना दिया गया। मेरठ समेत पश्चिमी उप्र के सभी अधिवक्ता व तहसील बार के सदस्य एक साथ मिलकर सभा स्थल का घेराव करते हुए पुरजोर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
यह भी पढ़ेंः स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि ने 2019 से पहले राम मंदिर को लेकर भाजपा को दी यह चेतावनी, मच गर्इ खलबली

28 अगस्त को उपवास करेंगे अधिवक्ता

हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर आगामी 28 अगस्त को अधिवक्ता उपवास पर रहेंगे। धरना स्थल पर उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता, संयुक्त मंत्री मनोज कुमार बंसल, नरेश प्रधान, विशाल गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र सिंह धामा, अशोक कुमार शर्मा, पूर्व महामंत्री जितेंद्र सिंह बना, वीके शर्मा, विजय कुमार, रूप चंद शर्मा, नेपाल सिंह सोम, ब्रजवीर मलिक, देवकरण शर्मा, सुरेश पाल सिंह, कुशल पाल सिंह मलिक व अमर दीपसिंह, प्रबोध कुमार शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। संचालन देवकी नंदन शर्मा ने किया।
यह भी देखेंः राम मंदिर पर स्वामी यतीन्द्रानंद गिरी की भाजपा को ये चेतावनी

10 अगस्त की बैठक में बनेगी रणनीति

धरने के दौरान तय किया गया कि भाजपा कार्यसमिति के कार्यक्रम के बहिष्कार के बारे में आगामी रणनीति के लिए मेरठ बार व जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त आमसभा 10 अगस्त को दोपहर 10:30 बजे बुलाई जाएगी। यह सभा पं. नानक चंद सभागार में होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो