scriptPerson Of The Week: मेरठ के एक और दमदार बल्लेबाज समीर रिजवी ने दी दस्तक | Meerut batsman Sameer Rizvi selected in UP Ranji team | Patrika News

Person Of The Week: मेरठ के एक और दमदार बल्लेबाज समीर रिजवी ने दी दस्तक

locationमेरठPublished: Jan 17, 2020 05:53:23 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

दाएं हाथ के बल्लेबाज समीर रिजवी का यूपी रणजी टीम में चयन
यूपी अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 में खेल चुका यह बल्लेबाज
भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा बन चुका है समीर रिजवी

 

meerut
मेरठ। प्रवीण कुमार (Praveen Kumar), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), कर्ण शर्मा (Karn Sharma), प्रियम गर्ग (Priyam Garg) के बाद मेरठ के एक और क्रिकेटर अपनी दमदार दस्तक से सबकी निगाहों में है, यह है दाएं हाथ का बल्लेबाज समीर रिजवी (Sameer Rizvi)। समीर का चयन अब यूपी रणजी टीम (UP Ranji Team) में हुआ है। 19 साल के इस बल्लेबाज ने अभी तक जिस-जिस वर्ग की क्रिकेट खेली है, उसमें खुद को साबित करते हुए लगातार मौजूदगी दर्ज करायी है। यूपी अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 टीम का हिस्सा बनने के बाद पिछले साल समीर का चयन भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ था। अपने दमदार प्रदर्शन के बूते अब समीर रिजवी यूपी की सीनियर टीम में खेलते दिखाई देंगे।
यह भी पढ़ेंः Happy New Year 2020: अपने हौसले के दम पर आसमान छूने की तैयारी

गांधी बाग मैदान के प्रशिक्षु समीर रिजवी कोच तनकीब अख्तर से क्रिकेट की बारीकियां सीखते आ रहे हैं। तनकीब के पास समीर छह साल की उम्र से क्रिकेट सीख रहे हैं। तनकीब का कहना है कि 19 साल की उम्र में यूपी रणजी टीम में जगह बनाना बड़ी बात है। समीर की खासियत यही है कि वह अपना तेजतर्रार नेचुरल गेम खेलता है और प्रेशर बिल्कुल नहीं लेता। इसलिए शायद वह कई बार नर्वस नाइंटीज में आउट हुआ।
यह भी पढ़ेंः Meerut: अनुभव ने एशियन आइस स्केटिंग में जीता गोल्ड, लौटने पर जोरदार स्वागत, देखें वीडियो

यूपी के चयनकर्ताओं की नजर समीर रिजवी पर तब पड़ी, जब उसने इस सीजन में कर्नल सीके नायडू ट्राफी में पंजाब के खिलाफ 330 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थित में पहुंचा दिया था। समीर ने इसमें 33 चौके और 11 छक्के जड़े थे। इसके पहले समीर ने यूपी अंडर-14 और अंडर-16 के लिए खेलते हुए अपने पहले ही मैच में शतक बनाया था। समीर जूनियर क्रिकेट में कई लाजवाब पारी खेल चुके हैं। समीर के पिता हसीन लोहिया प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं। परिवार में दो बड़ी बहनों व दो भाइयों में सबसे छोटे समीर रिजवी के यूपी रणजी टीम में चयन से सभी खुश हैं। पिता हसीन लोहिया का कहना है कि वह चाहते हैं कि समीर इसी तरह आगे बढ़े और भारत के लिए खेले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो