scriptगर्मी में बियर पीने वालों की मौज, एक बोतल की खरीद पर मिल रही एक मुफ्त | Meerut beer lover gets a free beer with a beer in Delhi | Patrika News

गर्मी में बियर पीने वालों की मौज, एक बोतल की खरीद पर मिल रही एक मुफ्त

locationमेरठPublished: May 19, 2022 12:16:26 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

पियक्कड़ों में इस समय बियर का क्रेज अधिक है। गर्मी में बियर के शौकीनों ने इन दिनों दिल्ली की राह पकड़ी हुई है। मेरठ से मात्र 90 मिनट की ड्राइव पर दिल्ली पहुंचकर बियर खरीद आफर का फायदा उठा रहे हैं। लेकिन दिल्ली की इस बियर का असर मेरठ के आबकारी विभाग पर पड़ रहा है। पिछले दो महीने में जबरदस्त बिक्री घटी है।

गर्मी में बियर पीने वालों की मौज, एक बोतल की खरीद पर मिल रही एक मुफ्त

गर्मी में बियर पीने वालों की मौज, एक बोतल की खरीद पर मिल रही एक मुफ्त

इन दिनों भीषण गर्मी में बियर पीने वालों की मौज है। दिल्ली में इस समय पानी के भाव बियर बिक रही है। इसके चलते लोग गर्मी में बीयर का जमकर मजा ले रहे हैं। यहां तक कि मेरठ और आसपास के जिलों के शराब के शौकीन और बियर प्रेमी दिल्ली से सस्ते दामों में बियर लाकर गर्मी में उसका मजा ले रहे हैं। मेरठ में जहां एक बियर की कैन की कीमत 120 रुपये से अधिक है। वहीं दिल्ली में 50 रुपये में बियर की कैन मिल रही है।
वहीं बियर की बिक्री पर भी दिल्ली में आफर चल रहा है। दिल्ली में एक बियर के साथ एक फ्री दी जा रही है। इससे दिल्ली के नजदीक रहने वाले एनसीआर के लोगों के लिए गर्मी में बियर का मजा दुगना हो रहा है। मेरठ से प्रतिदिन दिल्ली आने—जाने वाले लोग शाम को बियर की पेटी लेकर लौट रहे हैं। इसके चलते मेरठ के बियर शॉप और आबकारी विभाग की ब्रिकी पर इसका असर पड़ रहा है। मेरठ ही नहीं नोएडा और गाजियाबाद के लोग भी दिल्ली से बियर खरीद रहे हैं। बताया जाता है कि दिल्ली में कई स्थानों पर तो बियर की कीमत पानी से भी सस्ती है। बियर का कैन 25 फीसदी छूट व एक के साथ एक फ्री ऑफर के बाद मात्र 50 रुपए का पड़ रहा है।
यह भी पढ़े : बियर कैन के बारकोड और 200 सीसीटीवी फुटेज की मदद से मेरठ पुलिस ने दबोचा हत्यारोपी

बता दें कि इसी साल के शुरुआत में नई आबकारी नीति लागू कराने में आई परेशानियों को दूर करने के लिए कमेटी बनाई थी। वहीं मेरठ आबकारी विभाग के जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि दिल्ली में नई आबकारी नीति के अनुसार बियर के दामों में काफी कमी आई है। जिस कारण से लोग वहां से बियर खरीद रहे हैं। इसका असर मेरठ ही नहीं आसपास के जिलों की बियर की दुकानों पर पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो