scriptविराट कोहली बनने की राह पर यूपी केे इस जिले का बल्लेबाज, अब हासिल की ये उपलब्धि | Meerut cricketer Priyam Garg way to becoming Virat Kohli | Patrika News

विराट कोहली बनने की राह पर यूपी केे इस जिले का बल्लेबाज, अब हासिल की ये उपलब्धि

locationमेरठPublished: Aug 21, 2019 04:00:44 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी के बाद अब अंडर-23 की बागडोर
इंग्लैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के साथ कप्तानी की
बांग्लादेश के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में कप्तानी करेगा मेरठी

 

meerut
मेरठ। यूपी का एक बल्लेबाज विराट कोहली बनने की राह पर है। दाएं हाथ का यह मध्यक्रम का बल्लेबाज विराट की तरह उसके नक्शे-कदम पर है। भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 की कप्तानी के साथ शानदार बल्लेबाजी से इस 18 वर्षीय क्रिकेटर पर निगाह टिक गई है। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने इसके हाथ में अब भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम की बागडोर सौंपी है। बांग्लादेश अंडर-23 क्रिकेट टीम सितंबर में भारत का जब दौरा करेगी, तो भारत के नए कप्तान प्रियम गर्ग के पास नई उपलब्धि के साथ-साथ नया अध्याय शुरू करने का मौका होगा।
यह भी पढ़ेंः #UPDusKaDum यूपी के इस शहर के इन 10 खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, जानिए इनके बारे में

पीके और भुवी के ग्राउंड का नया सितारा

एक दशक पहले मेरठ का नाम स्पोर्ट्स इंडस्ट्रीज के रूप में ही दुनिया में जाना जाता था, लेकिन यहां के क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिभा के जरिए जिस तरह दुनिया में अपन झंडा बुलंद किया है, वह सबके सामने है। क्रिकेटर प्रवीण कुमार, टीम इंडिया के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर, लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने मेरठ जैसे शहर से सीमित सुविधाओं के बावजूद इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचे और शानदार प्रदर्शन किया। भामाशाह पार्क स्टेडियम का एक और प्रशिक्षु प्रियम गर्ग उच्चस्तरीय क्रिकेट में शानदार दस्तक दे रहा है।
यह भी पढ़ेंः पौधारोपण का रिकार्ड बनाकर विभाग भूल गए अपनी जिम्मेदारी, तीन दिन बाद ही पौधों की ये स्थिति, देखें वीडियो

meerut
प्रियम गर्ग का क्रिकेट कॅरियर

18 वर्षीय दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने यूपी अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 क्रिकेट टीम में शिरकत की है। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही प्रियम को पिछले साल यूपी रणजी टीम की ओर से खेलने का मौका मिला। प्रियम ने अब तक प्रथम श्रेणी में 11 मैचों में दो शतक और चार अर्द्धशतक के जरिए 67.83 की औसत से 814 रन बनाए हैं। इनमें 206 रन की नाबाद पारी भी शामिल है। छोटी उम्र में बड़ी पारी खेलने से क्रिकेट विशेषज्ञ विराट कोहली जैसी झलक देखते हैं।
यह भी पढ़ेंः दो दिन में इतना बढ़ गया तापमान कि मौसम वैज्ञानिकों ने दी फिर ये चेतावनी

त्रिकोणीय सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन

प्रियम को इंग्लैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था। वहां भी टीम को विजयी बनाने में प्रियम की शानदार बल्लेबाजी के साथ उसकी कप्तानी की भी तारीफ हुई। प्रियम ने वहां 20, 38, 100 नाबाद, 13, 14, 51 और 73 रन की पारी खेली। अब बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय अंडर-23 टीम का कप्तान बनने के बाद प्रियम के कॅरियर को नई दिशा मिलेगी। प्रियम के कोच संजय रस्तोगी का कहना है कि प्रियम भविष्य का बल्लेबाज है। वह मैदान में बहुत मेहनत करता है। यह खिलाड़ी नई उपलब्धियां हासिल करेगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो