scriptचेक से इस तरह उड़ जाती थी इंक और फिर ये युवक खुद रकम भरकर लगाते थे लाखों का चूना, 3 गिरफ्तार | meerut cyber cell caught fraud gang in the name of getting loan | Patrika News

चेक से इस तरह उड़ जाती थी इंक और फिर ये युवक खुद रकम भरकर लगाते थे लाखों का चूना, 3 गिरफ्तार

locationमेरठPublished: Nov 10, 2019 02:21:08 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. सरकारी योजना और लोन दिलाने के नाम पर की थी ठगी. साइबर सेल की टीम ने तीन को किया गिरफ्तार . मैजिक पेन के जरिये लगातेे थे चूना
 

cancelled-cheque-875.png
मेरठ। साइबर सेल की टीम ने लाखों रुपयों की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सरकारी योजना और लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी किया करते थे। साइबर सेल के अधिकारियों का कहना है कि ये मैजिक पेन के जरिये चेक में छेड़छाड़ कर पीड़ितों के अकाउंट्स से रुपये निकाल लिया करते थे। पकड़े गए आरोपियों उत्तर प्रदेश, दिलली, उत्तराखंड, हरियाणा समेत कई राज्यों के लोगों को चूना लगाया हैं।
यह भी पढ़ें

Whatsapp पर डाली 2 युवकों ने आपत्तिजनक वीडियो तो ग्रुप एडमिन पहुंचा थाने

मेरठ के सरूरपुर के रउफ और जेल चुंगी के राहुल कुमार की शिकायत पर पुलिस ने ठगी की एफआईआर दर्ज की थी। रउफ व राहुल ने दी तहरीर पर बताया था कि उनके पास सरकारी योजना में लाभ दिलाने के लिए फोन कॉल आई थी। ये आरोपियों के झांसे में आ गए और उन्हें दो चेक दे दिए। पीड़ितों ने बताया कि एक कैंसिल और दूसरे 100 रुपये का चेक आरोपी ने लिया था।
जिसके बाद उनके अकाउंट से 2 लाख 85 हजार रुपये कट गए। आरोप है कि पीड़ितों ने जब आरोपियों से पैसे कटने की जानकारी दी तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। रउफ की माने तो उन्हें लोन दिलाने के नाम दो चुके लिए और खाते से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। आरोप है कि पीड़ितों ने करीब 32 लोगों से 42 लाख की ठगी की है।
साइबर सेल के अधिकारियों का कहना है कि ये मैजिक पेन से चूना लगाया करते थे। गर्म चीज के संपर्क में आते ही मैजिक पेन की स्याही उड़ जाती थी। उसके बाद आरोपी चेक में अपने हिसाब से रुपये भर लिया करते थे। साइबर सेल की गिरफ्त में आया सुनील कुमार बागपत के ककड़ीपुर गांव का रहने वाला है। वहीं, ककड़ीपुर के रहने वाले अमृत और अमृत पंवार भी आरोपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो