scriptजी—7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का मेरठ की बेटी ने वंदेमातरम गान से किया स्वागत | Meerut daughter sona welcome PM Modi to G-7 summit with Vande Mataram | Patrika News

जी—7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का मेरठ की बेटी ने वंदेमातरम गान से किया स्वागत

locationमेरठPublished: Jun 28, 2022 09:04:46 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

G-7 Summit in Germany भारतीय विदेश में कहीं भी रहे लेकिन अपनी पहचान और अपना कल्चर नहीं छोड़ते हैं। ऐसा ही जर्मनी के म्यूनिख शहर में जी—7 की शिखर वार्ता में पहुंचे पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में हुआ। जब मेरठ की बेटी सोना शर्मा ने मंच से वंदेमातरम गान गाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अभीभूत कर दिया। जर्मनी में वंदेमातरम गान सुनकर पीएम मोदी ने मेरठ की बेटी सोना शर्मा की तारीफ की और उसको आर्शिवाद भी दिया।

जी—7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का मेरठ की बेटी ने वंदेमातरम गान से किया स्वागत

जी—7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का मेरठ की बेटी ने वंदेमातरम गान से किया स्वागत

G-7 Summit in Germany मेरठ के पल्लवपुरम की रहने वाली बेटी सोना शर्मा ने जर्मनी के म्युनिख शहर में कमाल कर दिखाया। साफ्टवेयर इंजीनियर सोना शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में मंच से वंदेमातरम गीत गाकर उनको अभीभूत कर दिया। सोना शर्मा पिछले आठ साल से जर्मनी के म्युनिख शहर में रह रहीं हैं और वो वहां पर साफ्टवेयर इंजीनियर है। इसके अलावा सोना शर्मा जर्मनी में भारतीय बैंड की सदस्य भी हैं। जी—7 के शिखर सम्मेेलन में जब प्रधानमंत्री म्युनिख के स्टेडियम में भारतीय नागरिकों को संबोधित करने पहुंचे तब मंच पर भारतीय बैंड के सदस्यों ने वंदेमातरम गीत सुनाकर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया।
पीएम मोदी को जर्मनी में अन्य भारतीय गीत भी सुनाए गए। जिसे सुनकर प्रधानमंत्री मोदी गदगद हो गए। पल्लवपुरम फेज-वन बी-144 निवासी अजय शर्मा के बड़े भाई अरुण शर्मा बीएसएनएल में जीएम से रिटायर्ड हैं। अरुण शर्मा की बेटी सोना शर्मा ने मेरठ में पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। इसके बाद सोना शर्मा ने इंग्लैंड में साफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी की। इंग्लैंड के बाद सोना शर्मा ने अमेरिका में दो साल तक नौकरी की। इसके बाद सोना ने जर्मनी पहुंचकर म्युनिख शहर में एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी की। सोना के पति रोहतक निवासी सुनील चावला म्युनिख में नौकरी करते हैं। जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे। म्युनिख शहर में रहने वाले भारतीयों की ओर से आयोजित स्वागत कार्यक्रम में प्रधानमंत्री पहुंचे तो मंच पर भारतीय बैंड ने भारतीय गीतों को सुनाकर प्रधानमंत्री को अभीभूत कर दिया।
यह भी पढ़े : Gharauni Certificate : मेरठ के दो किसानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांटी घरौनी, ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

इस भारतीय बैंड की सदस्य मेरठ निवासी सोना शर्मा भी हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री स्वागत कार्यक्रम भारतीय रेसीडेंट एसोसिएशन की ओर से किया गया था। सोना ने प्रधानमंत्री से बातचीत भी की। अजय शर्मा ने बताया कि उनकी भतीजी सोना ने मंच पर भारतीय बैंड द्वारा प्रधानमंत्री के स्वागत के परफोमेंस किया। जिसमें सोना शर्मा माइक लेकर गीत गा रही हैं। जबकि बैंड के अन्य सदस्य अन्य परफोमेंस दे रहे हैं। सोना शर्मा परिजन में इससे खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सोना ने अपने परिजनों से फोन पर बातचीत में कहा कि वह जल्द ही मेरठ आएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो