scriptNational Games 2022 : गुजरात में मेरठ की बेटियों ने दिखाया दम, पांच हजार मीट दौड़ में पारूल ने जीता स्वर्ण | Meerut daughters won gold medal in National Games being held in Gujarat | Patrika News

National Games 2022 : गुजरात में मेरठ की बेटियों ने दिखाया दम, पांच हजार मीट दौड़ में पारूल ने जीता स्वर्ण

locationमेरठPublished: Oct 01, 2022 12:03:56 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

National Games 2022 कामनवेल्थ खेलों में मेरठ की बेटियों ने जलवा दिखाने के बाद अब गुजरात में हो रहे नेशनल खेल में मेरठ का नाम रोशन किया है। मेरठ की बेटियों ने प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलवाया है। मेरठ की पारूल चौधरी ने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक झटका है। दिव्या काकरान ने भी गोल्ड जीता है।

National Games 2022 : गुजरात में मेरठ की बेटियों ने दिखाया दम, पांच हजार मीट दौड़ में पारूल ने जीता स्वर्ण

National Games 2022 : गुजरात में मेरठ की बेटियों ने दिखाया दम, पांच हजार मीट दौड़ में पारूल ने जीता स्वर्ण

National Games 2022 मेरठ की रहने वाली एथलीट पारूल चौधरी ने गुजरात में हो रहे नेशनल गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है। दौराला क्षेत्र के गांव इकलौता निवासी पारूल ने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। पारूल के अलावा किरण बालियान ने गोला फेंक में 17.14 मी. थ्रो में स्वर्ण पदक जीता है। दिव्या काकरान ने भी सोने पर निशाना साधा है। राष्ट्रीय खेलों में दिव्या-किरण ने गोल्ड जीता है। वहीं रूपल भी अब फाइनल में पहुंच गई है। गुजरात में हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों के दूसरे दिन मेरठी खिलाड़ियों का जलवा रहा। जिसमें किरण बालियान ने गोला फेंक में थ्रो में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने नए मीट रिकॉर्ड के साथ यह उपलब्धि हासिल की है।

अर्जुन अवार्डी दिव्या काकरान ने 76 किलो भार वर्ग में हिमाचल की रानी को पराजित कर स्वर्ण पदक जीत लिया। वहीं एथलीट रूपल चौधरी ने 400 मीटर दौड़ के फाइनल में जगह बनाई है। रोहटा क्षेत्र के जैनपुर शाहपुर गांव निवासी उड़नपरी रूपल ने अपनी पहली दो हीट में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बनाई है। दिव्या काकरान ने इस बार 76 किलोग्राम भार वर्ग में प्रतिभाग किया जिसमें 15 पहलवानों ने हिस्सा लिया। काकरान का पहला मुकाबला पंजाब की गुरशरप्रीत कौर के साथ हुआ। दिव्या ने एकतरफा मुकाबले में 10-0 के अंतर से जीत दर्ज की।
यह भी पढ़ें

Diesel Generators ban from today : मेरठ NCR में आज से PNG अनिवार्य, डीजल जनरेटर पर प्रतिबंध लागू


पैदल चाल में कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक विजेता प्रियंका गोस्वामी ने भी गुजरात नेशनल खेलों में भाग नहीं किया। गुजरात में आयोजित नेशनल खेल में मेरठ के सीनियर खिलाड़ी तकनीकी अधिकारी बनकर राष्ट्रीय खेलों में भाग ले रहे हैं। कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक विजेता व अर्जुन अवार्डी अलका तोमर भी गुजरात में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो