Independence day 2018: यूपी के इस जनपद के डीएम ने दिलार्इ अपने अफसरों आैर कर्मचारियों को यह शपथ तो एक-दूसरे को ताकते रहे गए सभी

जिलाधिकारी कार्यालय पर स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के कार्यक्रम हुए

By: sanjay sharma

Published: 15 Aug 2018, 03:28 PM IST

मेरठ। 72 वें स्वतंत्रता दिवस कलेक्ट्रेट में हर्षोल्लास से मानाया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय प्रथम फफूंडा की छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुति तथा दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा देश भक्ति लघु नाटिका की संदेशप्रद प्रस्तुतियां दी गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, आश्रितों परिवारों को सम्मानित कर उनके स्वस्थ रहने की कामना की। इस अवसर पर डीएम व अन्य अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में पौधारोपण भी किया।

यह भी पढ़ेंः Independence Day 2018: मेरठ में 1857 की क्रांति को लेकर कमिश्नर ने की यह बड़ी घोषणा

शहीदाें को नमन करते हुए यह कहा

कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने ध्वजारोहण कर सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया गया। इस अवसर पर उन्होंने अमर शहीदों को नमन करते हुए उनके दिये गये बलिदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह आजादी बहुत कुर्बानी व संघर्षों से मिली है। उन्होंने कहा कि मेरठ का क्रान्तिकारी इतिहास किताबों में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज है। उन्होंने कहा कि आज हमारे समाज को मानसिक स्वतंत्रता की परम आवश्यकता है जिससे समाज में व्यापत कुरुतियों को दूर किया जा सके।

यह भी पढ़ेंः Independence day 2018: यूपी के इस शहर में अलर्ट, इन पर रहेगा कड़ा पहरा

अभी बहुत कुछ करना बाकी है

उन्होंने कहा कि हमारे देश में अनेक क्रान्तिकारी परिवर्तन हुए हैं, किन्तु अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है जिसके लिये आज के दिन हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि देश में असामनताओं, बुराइयों, भेदभाव आदि जैसी कुरीतियों को समाप्त कर और अधिक शक्तिशाली राष्ट्र निर्माण करें। उन्होंने कहा कि हमें अपनी युवा पीढ़ी को अमर शहीदों के बलिदानों से अवगत कराकर उन्हें सशक्त बनाना होगा और देश की तरक्की के लिए आगे लाना होगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि पैसा ही सबकुछ नहीं होता, बल्कि महत्वपूर्ण यह होता है कि हम देश को क्या दें रहे हैं, जो देश के विकास में अहम हो।

पीड़ित लोगों की मदद का संकल्प दिलाया

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों से कहा कि किसी पीड़ित की सेवा करना तथा पात्रों को योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराना ही सबसे बड़ी सेवा भक्ति हैं इसलिए वह आज के दिन संकल्प लें कि हम सरकार द्वारा जनहित में संचालित सभी नीतियों, कार्यक्रमों एवं योजनाओं का बिना किसी पक्षपात व प्रलोभन के क्रियान्वयन कर जरूरतमंदों को लाभ अवश्य दिलायेंगे। इस पर सभी एक-दूसरे को देखने लगे। उन्होंने समस्याओं का निचले स्तर पर ही समाधान करने पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपनी कार्यप्रणाली को इस प्रकार विकसित करना है कि जिससे अन्य लोग प्रेरणा लें। अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचन्द्र ने कहा कि हमे सबको संगठित होकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करना चाहिए।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned