script

जिलाधिकारी ने किया डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण हालात देख जताई नाराजगी

locationमेरठPublished: May 24, 2022 08:47:29 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

जिले के डूडा कार्यालय की जिलाधिकारी कार्यालय पर रोज पहुंच रही शिकायतों को आज डीएम ने संज्ञान लिया। जिलाधिकारी ने बिना किसी सूचना के मेरठ के डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तो इस दौरान वहां पर उनको अव्यवस्था का आलम मिला। कार्यालय के बाहर लगी भीड़ और भीतर की व्यवस्था देख जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने किया डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण हालात देख जताई नाराजगी

जिलाधिकारी ने किया डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण हालात देख जताई नाराजगी

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आज डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में फैली अव्यवस्था देख जिलाधिकारी ने डूडा अधिकारी और कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई। जिलाधिकारी ने कार्यालय में लंबित आवासीय पत्रावलियों एवं भुगतान में देरी तथा कार्यालय में साफ सफाई ठीक से ना होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति रजिस्टर ठीक से मेंटेन न होने पर सख्त हिदायत दी गयी। जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए पीओ डूडा को निर्देशित किया गया कि दो सप्ताह के अंदर समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त करना सुनिश्चित करे। यदि व्यवस्था में सुधार नहीं लाया गया तो जिम्मेदारी तय करते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा लाभार्थियों की लंबित फाइलों की जांच एवं किस्तों के भुगतान में देरी के संबंध में जानकारी कर निर्देश दिए गए कि इस प्रकार की व्यवस्था स्वीकार नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी ने आवेदन दिये जाने से लेकर भुगतान तक की कार्यवाही के बारे में प्रत्यक्ष रूप से अवलोकन कर हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी आवेदक सिंगल विंडो पर अपना आवेदन पत्र दे सके उसे भटकना ना पड़े तथा आवेदक किसी भी समय कार्यालय आकर उसी विण्डो से अपने आवेदन का स्टेटस प्राप्त कर सके ऐसी सरल एवं सुलभ व्यवस्था उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि उपस्थिति रजिस्टर में प्रतिदिन सभी अधिकारियों व कर्मचारी की उपस्थिति दर्ज की जाए एवं बैठने का स्थान, कार्य का वर्गीकरण निर्धारित करते हुए कार्यालय में रंगाई पुताई एवं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।
यह भी पढ़े : Ration Card News : अपात्रों के राशन कार्ड निरस्त होने पर नहीं होगी वसूली, मेरठ मंडलायुक्त ने जारी किए निर्देश

जनपद के अलग-अलग नगर पालिका क्षेत्र की फाइलों के आंकड़ों को देखते हुए फाइल स्वीकृति एवं भुगतान में अंतर पाए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि ऐसे कारणों का पता लगाते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिए कि कैम्प लगाकर आवास योजना के आवेदन प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

ट्रेंडिंग वीडियो