scriptMeerut: बुजुर्ग को मिली लखपति होने की सजा, बेटे ने कोठरी में कर दिया बंद, जुल्‍म सुन रो पड़ेंगे आप- देखें वीडियो | meerut man keep his father in prision for property | Patrika News

Meerut: बुजुर्ग को मिली लखपति होने की सजा, बेटे ने कोठरी में कर दिया बंद, जुल्‍म सुन रो पड़ेंगे आप- देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 19, 2019 01:58:06 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर में सामने आया मामला
24 घंटे में एक बार खाना दिया जाता था बुजुर्ग को
बेटी ने पुलिस की मदद से काल कोठरी से कराया आजाद

vlcsnap-2019-09-19-11h37m05s290.png
मेरठ। बेटी और बेटे में क्या अंतर होता है, यह तभी पता चलता है जब इंसान किसी परेशानी में होता है। अगर उसको यह परेशानी उसका अपना ही खून दे तो फिर वह फरियाद करने किसके पास जाए। ऐसा ही एक मामला मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के शिवशक्ति नगर में सामने आया है। कंकाल में तब्दील हो चुके इस बुजुर्ग का कसूर मात्र इतना है कि मकान उनके नाम है। इस मकान के कारण वह आज लखपति हैं।
बेटी की हो चुकी है शादी

आरोप है क‍ि उनके बेटे ने उनको घर में काल कोठरी में कैद कर दिया है। बेटे और बहू ने जिस कमरे में पिता को बंद किया है, उसमें न तो पंखा है और न ही रोशनी के लिए कोई बल्ब। खाने के लिए भी 24 घंटे में एक बार कमरा खोला जाता है। वह भी रात के अंधेरे में। ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर में रहने वाले नरेश कुमार के दो बच्चे हैं। बेटी मीनाक्षी की शादी हो चुकी है, जबकि बेटा शांतनु पत्नी के साथ वहीं पर रहता है। शांतनु और उसकी पत्नी दोनों ही नौकरी करती हैं। आरोप है क‍ि मीनाक्षी छह माह से अपने पिता से मिलने के लिए मायके जा रही थी, लेकिन उसका भाई शांतनु उसे यह कहकर टाल देता था कि पिता बाहर घूमने गए हैं। उसने पिता को बाहर भेजा हुआ है।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicle Act में ड्रेस कोड लागू, ये कपड़े पहनकर चलाई गाड़ी ताे भरना पड़ेगा 2000 रुपये का जुर्माना

बाहर भेजने की बात कहता था भाई

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, शांतनु ने मीनाक्षी से कहा कि पिता की देखभाल करने के लिए घर में कोई नहीं है, इसलिए उनको बाहर भेजा हुआ है। संदेह होने पर जब मीनाक्षी ने पड़ोसियों से बात की तो मामला सामने आया। मीनाक्षी ने जब घर की सड़क की तरफ की खिड़की खोली तो अंदर उसके पिता दिखे। उन्‍हें देखते ही वह बिलख पड़ी। इसके बाद मीनाक्षी ने सारथी संस्‍था की कल्पना पांडे को भी मौके पर बुला लिया। मीनीक्षी ने ब्रह्मपुरी थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया है क‍ि भाई ने उसके पिता को बंदी बनाया हुआ है। उसने पुलिस से पिता को मुक्‍त कराने की गुहार लगाई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग को कमरे से बाहर निकलवाया।
खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3099343180107625?__tn__=-R

पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी का कहना है कि अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। बहन ने तहरीर दी हुई है। फिलहाल बुजुर्ग के बेटे को समझाया गया है। अगर उसने फिर से अपने पिता के साथ ऐसा सलूक किया तो उस पर कार्रवाई होगी। वहीं, सारथी संस्‍था की कल्‍पना पांडे का कहना है कि बुजुर्ग को एक साल से कमरे में बंद किया हुआ था। उसमें न तो लाइट थी और न ही पंखा। उनको एक समय खाना दिया जाता था। आरोप है कि प्रॉपर्टी के चक्‍कर में शांतनु ने अपने पिता को कमरे में बंद कर रखा था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो