scriptसड़क पर धूल साफ करने के लिए थाईलैंड से आई ये मशीन, अधिकारियों ने देखा डेमो- देखे वीडियो | meerut nigam officers buying 3 cleaning machines from thailand | Patrika News
मेरठ

सड़क पर धूल साफ करने के लिए थाईलैंड से आई ये मशीन, अधिकारियों ने देखा डेमो- देखे वीडियो

सड़क पर डेमाें देने पहुंची कंपनी

मेरठApr 22, 2019 / 03:55 pm

Nitin Sharma

news

सड़क पर धूल साफ करने के लिए थाईलैंड से आई ये मशीन, अधिकारियों ने देखा डेमो- देखे वीडियो

मेरठ। मेरठवासियों को सड़क पर उड़ती धूल से निजात दिलाने के लिए थाईलैंड से तीन मशीनें आयात की गई हैं। ये मशीनें निगम की धूल साफ करने वाली गाडिय़ों में लगाई गई हैं। जिससे सड़कों व उसके किनारे फैली मिट्टी को साफ किया जा सकें।

इन मशीनों से साफ नहीं हो पाती धूल

जानकारी के अुनसार इससे पहले निगम के पास देश में ही बनी धूल साफ करने की मशीन थी, लेकिन अधिकारियों की माने तो इन मशीनों से ठीक तरह से मिट्टी साफ नहीं हो पाती थी। जिसके कारण सड़क पर चलते हुए लोगों को धूल उडऩे से परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसकी शिकायत कई बार लोगों ने निगम अधिकारियों से भी की थी। इसी को ध्यान में रखकर निगम ऐसी मशीन की तलाश में था जो कि खराब भी न हो और सड़क के किनारे से धूल भी आसानी से साफ हो जाए। इसी को लेकर कई कंपनियों ने अपने डेमों दिये थे। जिसमें अधिकारियों को थाईलैंड की मशीन पंसद आई। निगम ने ऐसी चार मशीनों का और आर्डर दिया है। ये मशीनें निगम की गाडिय़ों में लगाई गई है। जिससे सड़क के किनारे जमीन मिट्टी को हटाने का काम किया जाएगा। जिससे धूल न उड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो