scriptभाजपा ने जिस जिले में बनाया रिकॉर्ड, वहीं के नेताओं पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने नहीं जताया भरोसा | Meerut not get space in expansion of Yogi cabinet | Patrika News

भाजपा ने जिस जिले में बनाया रिकॉर्ड, वहीं के नेताओं पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने नहीं जताया भरोसा

locationमेरठPublished: Aug 21, 2019 07:02:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

योगी मंत्रिमंडल के विस्तार में नहीं मिली मेरठ को जगह
मोदी मंत्रिमंडल में भी मेरठ के हाथ नहीं लगा कुछ
दोनों सरकारों में प्रतिनिधियों को मिले सिर्फ आश्वासन

meerut

,,Seeing exhibition, Yogi says Modi’s life had dedication since childhoo

केपी त्रिपाठी, मेरठ। उप्र मंत्रिमंडल विस्तार में मेरठ के हाथों फिर से कुछ नहीं लगा। पहले केंद्र में और अब प्रदेश के मंत्रिमंडल विस्तार में जगह पाने में मेरठ के जनप्रतिनिधि विफल रहे। मेरठ की सात विधानसभा सीटों में से इस समय छह भाजपा के खाते में हैं और इसके साथ ही लोकसभा सीट भी भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीती थी। लोकसभा सीट जीतने के बाद माना जा रहा था कि मेरठ के नवनिर्वाचित सांसद राजेन्द्र अग्रवाल को टीम मोदी में जगह दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुछ ऐसे ही अब योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान हुआ। मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ और मेरठ फिर से ठगा हुआ महसूस करता रहा। जबकि मेरठ के पड़ोसी जिलों को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिली।
यह भी पढ़ेंः कांग्रेसियों ने मोदी और योगी सरकार पर लगाए ये आरोप, कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

मेरठ में भाजपा की ये है स्थिति

उत्तर प्रदेश सरकार मंत्रिमंडल विस्तार में मेरठ से एक भी माननीय विधायक इस काबिल नहीं लगा जिसको मोदी जी, शाह जी, योगी जी मंत्रिमंडल में जगह देकर मेरठ की जनता का सम्मान करते। मेरठ की जनता को हमेशा से ही केंद्र और प्रदेश में ठगा जाता रहा है। बात भाजपा सरकार की करें तो मेरठ की जनता ने भाजपा का खूब साथ दिया। जिसके कारण मेरठ से सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक, 80 प्रतिशत पार्षद भाजपा से ही जीतते आए हैं।
यह भी पढ़ेंः #TastyTasty स्वादिष्ट चाट जो 70 साल से लोगों का बना रही सेहतमंद

पिछली सरकारों में था मेरठ का जलवा

मेरठ शहर में वर्तमान में बीजेपी से एक लोकसभा सांसद व दो राज्यसभा सांसद भी हैं। इसके अलावा छह विधायक बीजेपी से हैं। बात अगर पिछली सरकारों में मेरठ के प्रतिनिधित्व की करें तो पिछली अखिलेश सरकार में मेरठ के पास कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री को कोटा मिला था। इसी तरह बसपा सरकार में मेरठ के राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को यूपी का मिनी मुख्यमंत्री तक कहा जाता था। बसपा शासन काल में भी मेरठ से हाजी याकूब कुरैशी को मंत्री पद दिया गया था। कांग्रेस के जमाने में तो मेरठ से सांसद रहीं मोहसिना किदवाई को केंद्रीय मंत्री बनाया गया था। उस दौरान प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने पर मेरठ को मंत्री पद भी मिलता था और कांग्रेस कार्यकर्ता की इतनी चलती थी कि सिर्फ मुख्यमंत्री ही सिफारिश काटने की हैसियत रखते थे।
यह भी पढ़ेंः 38 रुपये में मिल रहा था पेट्रोल, पुलिस ने मारा छापा तो हैरान कर देने वाली सच्चाई आयी सामने

मेरठ को अन्य सरकारों की देन

भाजपा सरकार की काम के मामले में अगर पूर्व की सरकारों से तुलना करें तो मेरठ विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, स्पोर्ट्स स्टेडियम, जेल, सिंचाई विभाग दफ्तर, बिजली विभाग दफ्तर, मेरठ से लखनऊ के लिए नौचंदी एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस सभी कांग्रेस सरकारों की देन रही। मेरठ से दिल्ली के लिए ट्रेन, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा सभी कांग्रेस सरकार में मिला। हवाई पट्टी जिसको अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने में कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री चाैधरी अजीत सिंह ने प्रयास किया उस पर अड़ंगा सपा सरकार ने लगाया। परन्तु इसी भाजपा के शासनकाल में यहीं अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मेरठ से उठाकर जेवर पहुंचा दिया गया। यहां तक कि मेरठ में बनने वाला डोमेस्टिक हवाई अड्डा भी गाजियाबाद के हिंडन में चला गया।
भाजपा ने मेरठ के साथ छल किया

मेरठ को पश्चिम उत्तर प्रदेश की राजधानी भी कहा जाता है। बावजूद इसके धुव्रीकरण के नाम पर वोट लेकर मेरठ से धोखा भाजपा हमेशा करती आई है। आज मेरठ की जनता के बीच एक अहम सवाल तैर रहा है जो यह जानना चाहता है कि आखिर मेरठ की जनता के साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है। जबकि वोट और सपोर्ट में भाजपा का साथ मेरठ की जनता ने पूरी तरह से साथ दिया। कांग्रेसी नेता अभिमन्यु त्यागी ने कहा बीजेपी की सरकार ने हमेशा से मेरठ की जनता के साथ छल किया है। मेरठ के जो विकास कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ था उसके बाद से मेरठ के विकास रुक गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो