scriptKrishna Janmashtami: मंदिरों में सुंदर झांकियां देख भक्ति से सराबोर हुए श्रद्धालु, शुरू हुए भजन-कीर्तन | Meerut people celebration Krishna Janmashtami 2019 | Patrika News

Krishna Janmashtami: मंदिरों में सुंदर झांकियां देख भक्ति से सराबोर हुए श्रद्धालु, शुरू हुए भजन-कीर्तन

locationमेरठPublished: Aug 23, 2019 08:16:12 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

दिन भर मंदिरों में लगा रहा कृष्ण भक्तों का तांता
रोशनी और सुंदर झांकियों से सजाए गए दरबार
स्कूलों में भी हुए कृष्ण गीतों पर कई कार्यक्रम

meerut
मेरठ। जनपद में शुक्रवार को दिनभर जन्माष्टमी की धूम रही। महानगर में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शाम होते ही सभी मंदिर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा उठे। शाम चार बजे से मंदिरों में श्रद्धालुओं की लम्बी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। मंदिर परिसर भगवान के जय घोष से गूंज उठे।
यह भी पढ़ेंः शिकायत पर कार्रवाई में देरी की तो एसएसपी ने वायरलेस सेट से ही इंस्पेक्टर को कह दिया- लाइन हाजिर

मंदिरों में सजाई गई झांकियां

शुक्रवार को शाम से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई थीं। जैसे-जैसे शाम ढलने लगी वैसे-वैसे ही महानगर के मंदिरों की सुंदरता बढ़ती चली गई। रात होते-होते सभी मंदिर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा उठे। मंदिरों में सजी झांकियों को देखने के लिए कृष्ण भक्तों की भारी भीड़ मंदिरों में उमड़ पड़ी। मंदिरों में शाम को शुरू हुए भजन उत्सव कार्यक्रम देर रात 12 बजे तक होगा। मंदिरों में भगवान जयघोष से माहौल पूरी तरह कृष्णमय हो गया है।
यह भी पढ़ेंः फेसबुक पर मुख्यमंत्री की आपत्तिजनक फोटो अपलोड और टिप्पणी करने वाला इस तरह आया गिरफ्त में

स्कूलों में भी मनाया गया पर्व

स्कूलों में भी कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। इस मौके पर पीजीएम इंटरनेशनल स्कूल शास्त्रीनगर में जन्मष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जन्माष्टमी के मौके पर बच्चों की मां ने भी गाने गाकर और नृत्य करके पर्व को मनाया। शहर के कई क्षेत्रों में जन्माष्टमी का पर्व शनिवार को भी मनाया जाएगा। इस वर्ष दो दिन अष्टमी होने के कारण भक्तों में असमंजस की स्थिति रही और कई क्षेत्रों के लोग शुक्रवार को जन्माष्टमी नहीं मना पाए।
यह भी पढ़ेंः अखिलेश अपने इस खास सिपाही को वेस्ट यूपी में देंगे बड़ी जिम्मेदारी

कृष्ण की वेशभूषा में बच्चे

जन्माष्टमी के अवसर पर महानगर का वातावरण पूरी तरह भगवान कृष्ण के रंग में रंगा हुआ है। भक्त भी छोटे-छोटे बच्चों को कृष्ण की वेशभूषा में सजाकर मंदिरों में लेकर पहुंचे। राधा-कृष्ण बने बच्चे भी श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे। मंदिरों में भजन-कीर्तन के कार्यक्रम देर रात तक चलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो