scriptKrishna Janmashtami: विशेष लाइटों से जगमगाए मंदिर, नंद गोपाल की भक्ति में लीन हुए श्रद्धालु | Meerut people celebration Krishna Janmashtami | Patrika News

Krishna Janmashtami: विशेष लाइटों से जगमगाए मंदिर, नंद गोपाल की भक्ति में लीन हुए श्रद्धालु

locationमेरठPublished: Aug 24, 2019 05:37:47 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बनी सिंगापुर की लाइटें
मंदिरों में शुरू हुए कृष्ण भक्ति के कार्यक्रम, देर रात तक होंगे

meerut
मेरठ। जन्माष्टमी पर मंदिरों में सजावट एवं कृष्ण लीलाओं से संबंधित झांकियां सजाई गई हैं। वहीं घरों में भी विभिन्न प्रकार की झांकियां सज गई हैं। मेरठ के प्रसिद्ध मंदिरों में चल रहे जन्माष्टमी महोत्सव पर कृष्ण लीलाएं चल रही हैं। भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख एवं शिल्पी से बनाए गए बंगले में विराजमान किया गया हैं। महोत्सव के दौरान मंदिर प्रांगण को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया है।
यहां लगी हैं सिंगापुर की लाइटें

शास्त्रीनगर के संकटमोचन मंदिर में इस बार विशेष सजावट की गई है। इसके लिए सिंगापुर से विशेष प्रकार लाइटों को मंगवाया गया है। ये लाइटें जब अपना रंग बदलकर मंदिर के ऊपर पड़ती हैं तो एक अलग तरह का ही रंग निकलता है। ये लाइटें लोगों को हैरान कर रही हैं। लाइटों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। मंदिर में मधुर भजनों की स्वरलहरियों की प्रस्तुति से श्रद्धालु भक्ति रस से सरोबार होकर झूम रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami: मंदिरों में सुंदर झांकियां देख भक्ति से सराबोर हुए श्रद्धालु, शुरू हुए भजन-कीर्तन

meerut
स्कूलों में मनाई गई जन्माष्टमी

शनिवार को भी स्कूलों में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न मंदिरों में भी दूसरे दिन जन्माष्टमी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस मौके पर भगवान कृष्ण एवं राधा की निकलने वाली विभिन्न झांकियां सजकर तैयार हैं। वहीं महानगर में इस्कान ने भी दो दिवसीय जन्माष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया है। कृष्ण भक्ति संगीत संध्या का आयोजन रात को किया जाएगा। बाजार में ठाकुर जी की पोशाकें भी खूब बिक रही हैं। मुकुट, चंद्रिका, पालने आदि भी सजे हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो