scriptMeerut police arrested three youths for printing fake notes | Fake Note : किराए के मकान में छापते थे नकली नोट, प्रिंटर के साथ तीन गिरफ्तार | Patrika News

Fake Note : किराए के मकान में छापते थे नकली नोट, प्रिंटर के साथ तीन गिरफ्तार

Fake Note मेरठ के लालकुर्ती इलाके में नकली नोट छापने वाले गैंग के तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कलर प्रिंटर से नकली नोट छापकर ये लोग बाजार में चलाते थे। इन आरोपियों ने मेरठ सहित एनसीआर के जिलों में करीब एक करोड के नकली नोट खपा दिए। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मेरठ

Published: April 01, 2022 09:40:44 am

Fake Note लालकुर्ती इलाके में किराए के मकान में नकली नोट छापने का काम चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों केा गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद हुए है। तीनों आरोपियों को लालकुर्ती पुलिस ने किराए के मकान में दबिश देकर दबोचा। ये तीनों किराए के मकान में रहकर नकली नोटों की कलर प्रिंटर पर छपाई कर रहे थे।
Fake Note : किराए के मकान में छापते थे नकली नोट, प्रिंटर के साथ तीन गिरफ्तार
Fake Note : किराए के मकान में छापते थे नकली नोट, प्रिंटर के साथ तीन गिरफ्तार
मेरठ में किराए के मकान में नकली नोटो की छपाई कर आरोपी पश्चिमी उप्र और एनसीआर के जिलों में धड़ल्ले से चला रहे थे। आरोपियों ने पुलिस के सामने स्वीकारा कि उन्होंने पश्चिमी उप्र के अधिकांश जिलों में नकली नोटो की खेप उतारी है। एएसपी सूरज राय ने बताया कि ये तीनों आरोपी मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना तहसील के रहने वाले हैं।
यह भी पढ़े : Meat Factory Raid : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री पर छापा, पांच करोड रुपये मीट बरामद


तीनों आरोपी पिछले काफी दिनों से लाल कुर्ती थाना क्षेत्र में मकान किराए पर लेकर नकली नोट की छपाई कर रहे थे। पुलिन ने इसके कब्जे से 80 हजार के नकली नोट और नोट छापने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस की छापामारी के दौरान उनके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस पूछताछ में बताया कि पिछले काफी दिनों से वेस्ट यूपी के कई जनपदों में नकली नोट की छपाई करे थे। बताया जाता है कि कई लाख रुपए के नकली नोट मेरठ और आसपास के जनपदों में खपा चुके हैं। पुलिस फरार चल रहे दो आरोपियों की तलाश में है। नकली नोटो के सौदागरों के नाम प्रथम,निखिल और प्रियांशु हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.