scriptमेरठ में पकड़ा गया पांच करोड़ का गांजा | Meerut Police caught 5 crores ganja | Patrika News

मेरठ में पकड़ा गया पांच करोड़ का गांजा

locationमेरठPublished: Dec 12, 2020 09:22:13 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

उड़ीसा से वॉल्वो बस में तस्करी कर लाई जा रही थी खेप
कंकरखेड़ा पुलिस ने जटौली गांव के पास से पकड़ा
आगामी पंचायत चुनाव में खपाने को मिला था बड़ा ऑर्डर

ganja.jpeg

पकड़े गए गांजे के साथ पुलिसकर्मी

https://youtu.be/nqQBNHrizaQ
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news ) मेरठ पुलिस ( Meerut Police News in Hindi ) ने तस्करी कर लाया जा रहा पांच करोड़ रुपये कीमत का गांजा पकड़ा है। इससे पहले एसटीएफ ( STF ) ने बरेली से आ रही गांजे की खेप के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा था। एक सप्ताह में दो बार गांजे की बड़ी खेप पकड़ा जाना इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि मेरठ गांजा और नशीले पदार्थों का बड़ा हब बनता जा रहा है। पुलिस ने अब जो गांजा पकड़ा है वह तीन कुंतल 70 किलाेग्राम है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत पांच कराेड़ रुपये बताई जा रही है। बरामद गांजे के साथ पुलिस ने चार अभियुक्तों को भी पकड़ा है।
उड़ीसा से आ रही थी खेप

एसओ कंकरखेडा तपेश्वर सागर ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि उड़ीसा से गांजे की एक बड़ी खेप आ रही है। उड़ीसा से आ रही एक वॉल्वो बस में सीट के नीचे तस्करी के उद्देश्य से बनाए गए विशेष बॉक्स में भारी मात्रा में अवैध गांजा रखकर लाया जा रहा था। पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर आज बस की घेराबंदी कर ली। बस को जटौली कट के पास रोक लिया। बस में सवार चार तस्करों अर्जुन सैनी निवासी फलावदा, विनय निवासी रजपुरा थाना गंगानगर, अंकित निवासी मुरसाना थाना कोतवाली देहात मेरठ और नरेश निवासी मरोरा जिला अमरोहा को गिरफ्तार किया है। जिस बस में गांजा लेकर तस्करी की जा रही थी वह बस बम्हैटा गांव गाजियाबाद के सुनील कुमार की बताई जा रही है। गांजा मेरठ के साथ ही आसपास के जनपदों में सप्लाई करना था।
पंचायत चुनाव के मददेनजर मिला था बड़ा आर्डर

पुलिस के अनुसार पकड़े लोगों ने स्वीकार किया कि उन्हें यह गांजा पंचायत चुनाव के मददेनजर कई जिलों में सप्लाई करना था। पंचायत चुनाव के मददेनजर तस्करों को कई जिलों से बड़ा आर्डर मिला था। जिस तरह से भारी मात्रा में गांजा पकड़ा गया है उससे तो यहीं लगता है कि इस बार आगामी पंचायत चुनाव में अवैध शराब का स्थान गांजा ले रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो