scriptLockdown: थानों में महिला पुलिसकर्मी बना रही पूड़ी—सब्जी, मेरठ पुलिस रोज 20 हजार लोगों को खिला रही खाना | meerut police making 20 thousand food packet daily for poor | Patrika News

Lockdown: थानों में महिला पुलिसकर्मी बना रही पूड़ी—सब्जी, मेरठ पुलिस रोज 20 हजार लोगों को खिला रही खाना

locationमेरठPublished: Apr 06, 2020 03:20:29 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Lockdown के बाद बदल गया है थानों का नजारा
Meerut के थानों से गायब हो गए हैं फरियादी
सदर थाने में ही 10—12 महिला सिपाही बना रही हैं खाना

vlcsnap-2020-04-06-14h36m46s605.png
मेरठ। हमेशा फरियादियों से गुलजार रहने वाले मेरठ के थानों का नजारा लॉकडाउन के दौरान एकदम बदला हुआ है। लॉकडाउन में फरियादी थाने से गायब हैं। थाने में तैनात महिला सिपाही और कुछ एनजीओ की सदस्य गैस पर गरमा—गरम खाना बना रही हैं। ऐसे में पुलिस अधिकारी भी महिला सिपाहियों और खाना बना रही इन महिलाओं के काम में हाथ बंटा रहे हैं। मेरठ पुलिस का दावा है कि रोज करीब 20 हजार जरूरतमंदों को खाना खिलाया जा रहा है।
गाड़ियों में भरकर भेजा जा रहा है खाना

थानों में महिला कांस्टेबलों और एनजीओ द्वारा बनाया हुआ खाना गरीब असहायों को बांटा जा रहा है। खाने के लिए पहले मेरठ के तमाम थानों के सामने सुबह और शाम को भीड़ एकत्र हो जाती थी, लेकिन अब पुलिस ने सोशल डिस्टेंस को बरकरार रखते हुए खाने के पैकेट तैयार करवाए हैं। इनको थानों की गाड़ियों में भरकर गरीबों को बांटा जाता है। मेरठ जिले के अधिकांश थानेदारों ने अपने क्षेत्रों में स्वयं ही इस प्रकार की पहल करते हुए भूखे और गरीब लोगों के लिए खाना बनवाने की शुरुआत की है।
यह भी पढ़ें

Lockdown: अगर कंपनी आपकी सेलरी काटे तो इस नंबर पर करें शिकायत

vlcsnap-2020-04-06-14h36m46s605.png
इन थानों में बन रहा है खाना

थानों में पुलिस की इस पहल का स्वागत जिले के संभ्रात लोगों ने किया है। साथ ही बहुत से एनजीओ पुलिस की इस मदद में आगे आए हैं। अब सामाजिक संगठनों से कच्चा राशन और बाकी समान मिल रहा है। इसकी सहायता से थानों में ही एक स्थान पर खाना बनाने का काम महिला पुलिसकर्मी और एनजीओ से जुड़ी सदस्य कर रही हैं। मेरठ के थाना सदर, लालकुर्ती, परतापुर, कोतवाली, देहली गेट, दौराला आदि में हलवाई की जगह थाने में तैनात महिला कांस्टेबलों और एनजीओ की सदस्य खाना बनाती हैं। सुबह और शाम गैस चूल्हे पर पूड़ी और सब्जी तैयार की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Exclusive: 5 April की रात को जब पूरा देश दीयों से जगमगाया तो Azam Khan की गली में छाया रहा अंधेरा

vlcsnap-2020-04-06-14h37m38s302.png
स्टाफ में बांटे जा रहे हैं पैकेट

एसओ सदर विजय गुप्ता का कहना है कि यह सब सामाजिक संगठनों के सहयोग से हो रहा है। इस कार्य से पुलिस के काम में कोई व्यवधान नहीं उत्पन्न हो रहा। खाना बनने के बाद सर्वप्रथम गरीब और असहायों को इसका वितरण किया जाता है। बता दें कि पहले केवल महिला पुलिसकर्मी गरीबों के लिए खाना बना रही थीं लेकिन अब इस काम में एनजीओ भी आगे आए है। वे खाने—पीने का सामान भी उपलब्ध करा रहे हैं। केवल सदर थाने में ही 10—12 महिल पुलिसकर्मी खाना बनाने का काम कर रही हैं। जबकि एनजीओ की 15—20 सदस्य उनका हाथ बंटाती हैं। यह खाना थाने के स्टाफ और अन्य चौकियों पर भी भेजा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो