script‘ सावधान ! कोई भी नया या पुराना वाहन खरीदने की सूचना पुलिस को जरूर दें ‘ | Meerut police put up such boards to prevent vehicle theft | Patrika News

‘ सावधान ! कोई भी नया या पुराना वाहन खरीदने की सूचना पुलिस को जरूर दें ‘

locationमेरठPublished: May 16, 2022 03:16:01 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

मेरठ में वाहन खरीदने से पहले इसकी सूचना पुलिस को देनी आनिवार्य होगी। पुलिस ने जगह—जगह ऐसे बोर्ड लगवाए हैं। जिनमें लिखा हुआ है कि वाहन खरीदने से पहले इसकी सूचना थाने में उपलब्ध कराएं। ऐसा मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र में किया गया है। जहां पर पुराने वाहन खरीदने से पहल इसकी सूचना थाना पुलिस को देनी होंगी।

' सावधान ! कोई भी नया या पुराना वाहन खरीदने की सूचना पुलिस को जरूर दें'

‘ सावधान ! कोई भी नया या पुराना वाहन खरीदने की सूचना पुलिस को जरूर दें’

सावधान! खरीद रहे हैं कोई वाहन तो इसकी सूचना पुलिस को जरूर दें। कुछ इस तरह के बोर्ड जिले के सरधना तहसील के थाने,पुलिस चौकी और परिसर के आसपास लगे हुए हैं। सरधना में अब पुराने वाहन खरीदने पर पुलिस से अनुमति लेनी होगी। वाहन खरीद की सूचना पुलिस को देनी होगी। पुलिस ने जो बोर्ड लगवाए हैं। उनमें लिखा है कि यदि पुराने वाहन खऱीद रहे हैं तो पुलिस को जांच पड़ताल के लिए सूचित करें। उसके बाद ही पुराना वाहन खरीद सकेंगे।
जो वाहन आप खरीद रहे हो वह चोरी का भी हो सकता है। इसलिए कोई भी पुराना वाहन खरीदने से पहले स्थानीय पुलिस को सूचित करें। पुलिस उसकी जांच पड़ताल के बाद ही क्लीन चिट देगी, इसके बाद आप पुराना वाहन खरीद सकते हैं। बताया जा रहा है कि मेरठ के कुख्यात चोर बाजार सोतीगंज के बंद होने के बाद क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। जिसके मद्देनजर पुलिस ने यह कदम उठाया है। इस संबंध में पुलिस ने रविवार को सरूरपुर व रोहटा थाने सहित जिले के अधिकांश स्थानों पर बोर्ड लगवा दिए।
यह भी पढ़े : Leopard in Meerut : मेरठ में बढ़ा तेंदुआ का कुनबा, अब आर्मी इलाके में दी दस्तक

बता दें कि इधर ग्रामीण क्षेत्रों में दो पहिया वाहन चोरी की वारदातों में बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए अब वाहन चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए ये फार्मूला निकाला है। पुलिस का मानना है कि इससे वाहन चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। पुलिस ये भी मानकर चल रही है कि चोरी के वाहनों को आसपास ही कम दामों में बेंचा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो