scriptMeerut: Diwali से पहले पुलिस 10 ट्रकों में भरकर लाई पटाखे- देखें वीडियो | Meerut police Recover 50 Lakh Firecrackers Fron Teergaran | Patrika News

Meerut: Diwali से पहले पुलिस 10 ट्रकों में भरकर लाई पटाखे- देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Oct 18, 2019 12:47:44 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Meerut में मिला 50 लाख के पटाखों का जखीरा
घनी आबादी वाले तीरगरान में बना था गोदाम
सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में हुई छापेमारी

firecrackers.jpg

cracker

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में दिवाली (Diwali) से पहले गुरुवार को भी पटाखों (Firecrackers) का लाखों का जखीरा बरामद हुआ है। पटाखों को घनी आबादी के बीच बने गोदाम में छिपाकर रखा गया था। लाखों के पटाखे जब गोदाम से निकालकर ट्रक में रखे जाने लगे तो आसपास के लोग भी हैरान रह गए। लोगों का कहना था उन्हें पता ही नहीं था कि वे इतने बड़े खतरे के बीच रह रहे हैं। पकड़े गए पटाखों की कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है। पटाखों को 10 ट्रक में भरवाकर पुलिस लाइन पहुंचाया गया है।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: ‘पुलिसकर्मी’ चला रहा था चोरी की बाइक, ऐसे पता चला पीड़ि‍त को

आरोपी हुआ फरार

गुरुवार की शाम को कोतवाली थाना क्षेत्र के तीरगरान में एक मकान से 50 लाख रुपये के पटाखे बरामद हुए हैं। यह मकान कोतवाली क्षेत्र के मुफ्तिवाड़ा निवासी बॉबी पुत्र दिलशाद का है। इसमें उसका भाई भी रहता है। बॉबी ने मकान के नीचे और ऊपर के कमरों को गोदाम बना रखा है। पुलिस की छापामारी से पहले बॉबी भाग निकला था। सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडेय और सीओ दिनेश शुक्ला के नेतृत्व में टीम ने वहां पर छापा मारा था। बॉबी की तलाश की जा रही है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि पटाखे कहां से खरीदे गए थे और उनको कहां-कहां बेचा जाना था।
यह भी पढ़ें

मेहंदी लगे हाथों से महिला ने दरोगा को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

कई साल से चल रहा पटाखों का धंधा

आरोपी बॉबी कई साल से पटाखों का धंधा कर रहा है। एनसीआर में कहीं से वह पटाखे खरीदकर लाता है और उनको शहर व आसपास के जिलों में सप्लाई करता है। छापामारी के दौरान पकड़े गए पटाखों की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है। चर्चा है कि आरोपी ने काफी समय पहले से ही पटाखे मंगाने शुरू कर दिए थे। तीरगरान की तंग गलियों में पहले भी पटाखा बनाते समय आग लग चुकी है। आरोपी ने गोदाम तंग गलियों में बना रखा था। ऐसे में कभी यहां हादसा हो जाए तो दमकल भी इन गलियों में नहीं पहुंच पाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो