scriptMeerut: सर्राफ के यहां 1 करोड़ का डाका डालने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को इनाम में मिलेंगे 1 लाख रुपये | Meerut police Reward Of 1 Lakh rupees for reveal 1 crore dacoity case | Patrika News

Meerut: सर्राफ के यहां 1 करोड़ का डाका डालने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को इनाम में मिलेंगे 1 लाख रुपये

locationमेरठPublished: Jan 18, 2020 04:54:53 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स की दुकान में पड़ा था डाका
पुलिस ने लूटे गए माल समेत चार आरोपी गिरफ्तार किए
मेरठ के खंदक बाजार का रहने वाला है सरगना

vlcsnap-2020-01-18-16h06m53s111.png
मेरठ। नौचंदी थाना अंतर्गत रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स की दुकान में 17 दिसंबर को दिनदहाड़े हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूटे गए सामान सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनका सरगना मेरठ का खंदक बाजार निवासी अक्षय है। उसकी मुखबिरी पर अन्य आरोपियों ने सर्राफ की दुकान में डाका डाला था। इस खुलासे के बाद पुलिस को 50-50 हजार रुपये का नगद इनाम देने का ऐलान किया गया है।
17 दिसंबर को हुई थी वारदात

17 दिसंबर को थाना नौचन्दी स्थित सेंट्रल मार्केट में रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स के यहां तीन हथियारबंद बदमाशों ने करीब 1 करोड़ की ज्वैलरी और लाखों का कैश लूट लिया था। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया गया था। क्राइम ब्रांच और थाना नौचंदी ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा पकड़े गए अन्य आरोपियों के नाम रांझा निवासी दिल्ली, मधुर वर्मा निवासी शाहदरा (दिल्ली), सचिन निवासी फर्श बाजार (दिल्ली) हैं। आरोपी अक्षय खंदक बाजार थाना कोतवाली मेरठ का मूल निवासी है। सर्राफा बाजार घंटाघर मेरठ पर उसने करीब 5 साल तक कारीगरी का काम किया था। फिर उसका पूरा परिवार मेरठ से शिफ्ट होकर तेलीवाड़ा थाना फर्श बाजार शाहदरा दिल्ली में रहने लगा।
यह भी पढ़ें

Sambhal: दूल्‍हे ने CAA और NRC के समर्थन का निकाला नायाब तरीका

सट्टे में हुआ था घाटा

दिल्ली में उसने क्रिकेट मैच के सट्टे का काम शुरू कर दिया। इसमें उसे करीब 26 लाख रुपये का कर्ज हो गया। कर्ज चुकाने के लिए उसने साथियों के साथ मिलकर मेरठ में सुनार की दुकान लूटने की योजना बनाई। योजना के अनुसार वे 6-7 माह से सुनारों की दुकानों की रेकी करते रहे। उन्‍होंने सेंट्रल मार्केट में स्थित रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स की दुकान के आस-पास भी रेकी की। उन्‍होंने पाया कि वहां कोई गनमैन या गार्ड नहीं है। दुकान के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। उनका एक साथी शुभम सीसीटीवी कैमरों का काम जानता था। उसने कहा कि वह डीवीआर ले लेगा, जिससे किसी तरह की फुटेज नहीं मिलेगी।
कई बार की दुकान की रेकी

लगभग छह माह पहले दुकान को अंदर से देखने के लिए वे अंगूठी और चेन बनवाने के बहाने से वहां गए। वहां उन्‍होंने दुकानदार से बातचीत की और पांच हजार रुपये जमा कराकर चले गए। तीन दिन बाद दोबारा रेकी करने की नीयत से वे फिर वापस उसी दुकान पर गए। उन्‍होंने अपना ऑर्डर कैंसिल कराकर अपने पांच हजार रुपये वापस ले लिए। इसके बाद 17 दिसंबर को शुभम व रांझा लाल रंग की अपाचे मोटरसाइकिल से और मधुर एक्टिवा से शाहदरा से सुबह करीब 9 बजे चले थे। दोपहर करीब 1.20 बजे जब बाजार में लोगों का आवागमन कम था तो उन्‍होंने दुकान में घुसकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने उनसे लूट का 32 लाख रुपये का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने उनसे 11 लाख रुपये समेत सोना और चांदी बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

Rampur: कड़ाके की ठंड में SP ने 650 पुलिसकर्मियों को 5 किलोमीटर दौड़ाया

पहचान छुपाने के लिए दाढ़ी और बाल कटवाए

एडीजी ने कहा कि घटना के बाद आरोपी दिल्‍ली चले गए थे। पहचान छुपाने के लिए इन्‍होंने दाढ़ी और बाल कटवा लिए थे। इसके बाद ये कई जगह छुपते रहे। पुलिस टीम उनके पीछे लगी हुई थी। दो आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। इन लोगों ने दिल्‍ली में भी वारदात की है। सरकार की तरफ से अपर मुख्‍य सचिव गृह ने खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपये नगद, पुलिस उपमहानिदेशक उत्‍तर प्रदेश ने 50 हजार रुपये नगद और उत्‍कृष्‍ण कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्‍मानित करने का निर्णय लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो